चंडीगढ़@ पीएम मोदी की सुरक्षा चूक मामले में 9 अफसरों पर गिरेगी गाज

Share


चंडीगढ़ ,15 मार्च,2023 (ए)। 5 जनवरी 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा में हुई चूक के मामले में 9 अफसरों पर कार्रवाई हो सकती है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, इनमें एक आईएएस और 8 पुलिस अधिकारी हैं। एक- दो दिन में गृह मंत्रालय को अंतरिम रिपोर्ट पंजाब सरकार भेजेगी।
बताया जाता है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर रिटायर्ड जस्टिस इंदु मल्होत्रा की अगुवाई में बनाई गई 5 मेंबरी कमेटी ने अपनी जांच रिपोर्ट में इन अफसरों को सुरक्षा में चूक का जिम्मेदार ठहराया था। यह रिपोर्ट अगस्त 2022 में सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश की गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने पांच जनवरी 2022 को इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी ने करीब छह माह पहले अगस्त 2022 में अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी थी। सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की रिपोर्ट के मुताबिक पीएम के दौरे की सूचना होने के बावजूद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने लापरवाही बरती और ब्लू बुक से हिसाब से प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया।
एक मीडिया हाउस ने चीफ सेक्रेटरी विजय कुमार जंजुआ के हवाले से बताया कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान ड्यूटी पर लापरवाही बरतने वाले अफसरों को नोटिस दिए गए थे। अब आगे की कार्रवाई के लिए फाइल सीएम को भेज दी गई है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply