रायपुर@सदन में फि र गूंजा डच गुलाब का मामला

Share


आसंदी को बीच में बोलना पड़ा
अभिभाषण की जगह अधिवेशन पर ही चर्चा कर लें
रायपुर,04 मार्च 2023 (ए)।
विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने विपक्ष की कमान संभाली।
अजय चंद्राकर ने कांग्रेस अधिवेशन पर जमकर तंज कसा। उन्होंने कहा कि अधिवेशन के समय 20 मि्ंटल जो डच गुलाब बिछा था, वह व्यक्ति पूजन के लिए था। यह सरकार पूर्ण तरीक¸े से दिवालिया हो गई है। इस पर आसंदी ने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण की जगह आप अधिवेशन पर ही चर्चा कर लें।
उसके बाद उन्होंने सरकार की बैक टू बैक कई महत्वाकांक्षी योजनाओं पर हमला बोला।
गोबर घोटाले पर बोलते हुए चंद्राकर ने कहा कि राज्य सरकार ने अब तक एक लाख मि्ंटल गोबर खरीदा। हम 17 दिसंबर के बाद इसकी सच्चाई की जांच करेंगे और दोषी पाए जाने वाले जेल जाएंगे।
रोका-छेका अभियान पर सरकार को आड़े हाथ लेते हुए अजय चंद्राकर ने कहा कि केवल दो-तीन डंडा कलेक्टर को पकड़ा देने से रोका-छेका अभियान नहीं हो जाता। सरकार ने आदिवासी नृत्य कराया।
आदिवासियों से षड़यंत्र का आरोप लगाते हुए कहा कि सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा में आदिवासी लड़कियों से शादी कर बाहरी लोगों के जमीन खरीद रहे हैं। इस पर सरकार जांच करा ले। इसके साथ पेसा के तहत ग्रामीणों को दिए गए अधिकार पर सरकार से सवाल किया।
भाजपा विधायक ने सरकार पर हमला जारी रखते हुए कहा कि रोम जल रहा था या जलाया गया। इसे लेकर इतिहासकारों में विवाद है, लेकिन यहाँ आपके आनंद के लिये छत्तीसगढ़ को जलाया जा रहा है। भानुप्रतापपुर में एक कार जल गई। उसमे बैठे चार लोग अब तक ग़ायब है, लेकिन ये किसी को नहीं मालूम कहा चले गये। आत्मानंद स्कूल खोला गया। एक भी नई बिल्डिंग नहीं बनी। पुरानी बिल्डिंग में किस-किस मद से राशि खर्च की गई? रेनोवेशन के नाम पर घोटाला हुआ। सरकार क्या इसकी जाँच कराएगी?
कांग्रेस विधायक ने लगाया बड़ा आरोप
चर्चा के दौरान विधानसभा में स्पीकर की अनुमति लेकर बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी ने केंद्रीय एजेंसियों पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजापुर में कई केंद्रीय एजेंसियाँ काम कर रही है। एजेंसी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को धमका रही है। आईबी के अधिकारी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डरा रहे हैं। इस मामले की जाँच कराई जाये।
सदन में लखमा और बृजमोहन में हुई तीखी नोंक-झोंक
विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान हंगामा हुआ। यहां पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और आबकारी मंत्री कवासी लखमा के बीच तीखी नोंक-झोंक हुई। इस दौरान शोर-शराबे, और हंगामे की वजह से सदन की कार्रवाई दस मिनट के लिए स्थगित कर दी गई। सदन में चर्चा के दौरान भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की विधानसभा में बहुमत का आपातकाल है। सदन में विपक्षी खड़े होकर बोल नहीं सकते। मंत्री खड़े होकर टोकते हैं। यहां हत्या पर चर्चा नहीं हो सकती, बेरोजगारों को लेकर चर्चा नहीं हो सकती।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply