कानपुर @इरफान सोलंकी की 8 करोड़ की संपत्ति सीज

Share


मुनादी भी कराई गई,
भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए

कानपुर ,28 फ रवरी 2023 (ए) । सपा विधायक इरफान सोलंकी के बाद अब उनकी संपत्तियों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। मंगलवार को दोपहर बाद विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी के 4 प्लाट को सीज कर दिया गया। ये चारों प्लाट जाजमऊ के स्वर्ण जयंती विहार कालोनी में है। इनकी कीमत करीब 8 करोड़ रुपए है।
ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि पुलिस,पीएसी और आरआरएफ की मौजूदगी में सीलिंग की कार्रवाई की गई। आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी। किसी प्रकार की कोई गडबडी न हो इसके लिए मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। पुलिस ने करीब 1 किमी तक पैदल मार्च भी किया। इस दौरान भारी पुलिस बल ने मुनादी भी कराई।
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक केडीए की स्वर्ण जयंती विस्तार योजना में 4 प्लॉट इरफान और उनके परिजनों के नाम पर लिए गए थे। सभी प्लॉट सपा सरकार के कार्यकाल में आवंटित हुए थे। इससे पहले इरफान के गैंगस्टर साथी शौकत पहलवान की 2 प्रॉपर्टी सीज की गई थी, जिनकी अनुमानित कीमत करीब 34 करोड़ रुपए है।
इन पांचों पर लगा है गैंगस्टर
कानपुर से सीसामऊ विधानसभा से चार बार के विधायक इरफान सोलंकी के साथ ही उनके भाई रिजवान सोलंकी, सपा नेत्री के पिता शौकत अली, हिस्ट्रीशीटर इसराइल आटे वाला और मोहम्मद शरीफ पर गैंगस्टर एक्ट लगा है। विधायक समेत इन पांचों आरोपियों की 200 करोड़ की संपत्ति जब्त होगी।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply