लखनऊ@अखिलेश के सवाल पर आगबबूला हुए योगी

Share


बोले- शर्म तुम्हें आनी चाहिए, जो अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाए
लखनऊ ,25 फ रवरी,2023 (ए)।
यूपी विधानसभा सत्र में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के दौरान सपा और रालोद विधायकों के हंगामे को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जाहिर की। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव और सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच तीखी बहस भी हुई। सीएम योगी आदित्यनाथ ने रालोद और सपा विधायकों के हंगामे को लेकर कहा कि ये लोग महिला राज्यपाल का सम्मान नहीं कर सकते तो आधी आबादी का सम्मान क्या करेंगे।
इस पर अखिलेश यादव ने चिन्मयानंद को लेकर सवाल पूछ लिया। इस सवाल पर सीएम योगी आगबबूला हो गए और बोल पड़े कि जो अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाए, उन्हें प्रदेश में सुरक्षा की बात करते शर्म आनी चाहिए। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव के राज में मायावती के साथ हुए गेस्ट हाउस कांड का भी जिक्र करते हुए समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा। इतना ही नहीं, सीएम योगी ने सपा को जिन्ना से जोड़ हुए कहा कि सपा जिन्ना की आरती उतार रही थी। इन्हें राष्ट्र को जोड़ने और तोड़ने वाले में अंतर पता नहीं।
राज्यपाल के संबोधन पर सपा नेताओं द्वारा किए गए हंगामे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ये प्रदेश की आधी आबादी को अपमान करने जैसा है। जब सालों पहले गेस्ट हाउस कांड में घटना घटी थी, तब भी इकना आचरण सामने आया था। लड़के हैं लड़कों से गलती हो जाती है का भी जिक्र करते हुए कहा कि ये लोग लोकतंत्र की बात करते हैं, ये आश्चर्यजनक स्शिति है। इस पर अखिलेश यादव ने चिन्मयानंद का जिक्र करते हुए कहा, ये भी बताएं कि चिन्मयांद किसका गुरु है? शर्म आनी चाहिए…
अखिलेश के इस सवाल को सुनते ही सीएम योगी भड़क गए और अखिलेश की ओर देखते हुए बोले, शर्म तुम्हें करनी चाहिए, जो अपने बाप का भी सम्मान नहीं कर पाए। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच आमने-सामने तीखी बयानबाजी शुरू हो गई। यह देख सदन में सपा और बीजेपी के विधायक हंगामा करने लगे। विवाद बढ़ता देख स्पीकर ने दोनों पक्षों को शांत कराया। योगी ने कहा कि आज आपके कारनामों से जनता आपको दोषी ठहरा रही है, तो अपने कारनामों को दोषी ठहराइए। जनता को नहीं।


Share

Check Also

गुना@ अपनी प्रेमिका को पाने के लिए मुसलमान लड़का बना हिन्दू

Share गुना,27 अक्टूबर 2024 (ए)। मध्य प्रदेश के गुना जिले में प्रेम प्रसंग का एक …

Leave a Reply