बैकुण्ठपुर@कोडांगी और तामडाड में पुल निर्माण कार्य का लोकार्पण कर कांग्रेसी बटोर रहे झूठी वाहवाही,पुल भाजपा सरकार की देन:रेणुका सिंह

Share

रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 21 फरवरी 2023 (घटती-घटना)। जिला पंचायत कोरिया अध्यक्ष रेणुका सिंह ने कहा ग्राम पंचायत कोडांगी और तामडाड में पुल निर्माणकार्य का लोकार्पण कर कांग्रेसी बटोर रहे है झूठी वाहवाही, पुल भाजपा सरकार की देन है। 15 वर्ष बाद झूठी लोभ लुभावन कर कांग्रेस सरकार में तो आ गई पर निर्माण कार्य और अपने वादों को पूरी करने में सरकार हर दिशा से विफल होती जा रही है। ताजा मामला दिनाक 19/02/23 को ग्राम पंचायत कोडांगी में पुल निर्माण कार्य लोकार्पण का है भाजपा सरकार में स्वीकृत हुआ था, जिसका भूमिपूजन पूर्व कैबिनेट मंत्री भैयालाल राजवाड़े के हाथों हुआ था जिसे वर्तमान कांग्रेस सरकार अपनी उपलब्ध बता कर लोकार्पण कर अपनी वाहवाही लूट रही है। इसी बीच लोकार्पण के दौरान जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सोनमती उर्रे के साथ जिला प्रशासन व उनकी टीम कांग्रेस सरकार की इशारे पर हमेशा जनप्रतिनिधियों को सरकारी कार्यक्रमों में नही बुलाकर दुर्व्यवहार करती है। जिससे जनपद पंचायत अध्यक्ष जी के द्वारा भरे मंच में शासन प्रशासन व कांग्रेसियों के बीच अपनी दर्द कहती नजर आई।
जिला पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि मैं भी भाजपा से समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष हूं और मुझे भी अध्यक्ष के नाते जिले के जिले में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में प्रोटोकाल अनुसार बुलाना चाहिए परंतु हमेशा मेरे साथ भी अपेक्षा किया जाता है। ऐसा लगता है हम लोग इस जिले के अध्यक्ष नही है इस संबंध में मेरे द्वारा मुख्य सचिव,कलेक्टर और संचालक ग्रामीण एवं पंचायत विकास विभाग को कई बार शिकायत कर चुकी हूं परंतु ऐसा लगता है जब तक कांग्रेसी सरकार है पूरे प्रदेश के साथ साथ जिले के भोली भाली जनता तरस्त है। ठीक उसी तरह प्रशासन भी पस्त है और यह सुधार तभी हो सकता है जब तक इनकी सरकार बदल नही जाती है। जिला पंचायत अध्यक्ष ने आरोप लगाते हुए बताया कि विधायक जी अपने कार्यक्रमों में आदिवासी क्षेत्र के भोले भाले जनता को भीड़ करने के लिए नाचा ,छत्तीसगढ़ी प्रोग्राम का आयोजन करते है तब जाके भीड़ जुटता है नही तो कोई इनको सुनना ही नही चाहते । इसी भीड़ में अपना लोकार्पण,भूमिपूजन कार्यक्रम रखते है। अध्यक्ष जिला पंचायत ने बताया कि मैं बहन सोनमती उर्रे जी की बात को दोहराना चाहूंगी की हमको आप मत पहचानो लेकिन पद की गरिमा को पहचानिए। इसी बीच कांग्रेस के द्वारा बताया गया की यह कार्यक्रम कांग्रेसियों का है, मैं जिला प्रशासन से पूछना चाहती हूं की कांग्रेसियों के कार्यक्रम में कब से शासकीय लोकार्पण, भूमिपूजन होने लगे,हमारी भी 15 वर्षो तक शासन रहा लेकिन कभी भी ऐसा नहीं हुआ,पद अनुरूप सभी जन प्रतिनिधियों का सम्मान के साथ स्थान दिया जाता रहा है। अब देखना है की सरकार व जिला प्रशासन इस सभी नाकामियों से कितना जल्दी सबक लेकर सुधार करती है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply