जगदलपुर @ सीआरपीएफ जवानों को एसपी की नसीहत जो संवेदनशील हैं उनसे न करें ज्यादा मजाक

Share


जगदलपुर 10 नवम्बर 2021 (ए)। सीआरपीएफ कैंप के जवानों को समझाइश देते हुए सुकमा के एसपी सुनील शर्मा ने कहा, जो जवान थोड़ा बहुत भी संवेदनशील है उनसे उनके अधीनस्थ जवान मजाक मस्ती ना करें। लंबे समय से आपके साथ रहने के कारण आप उनके नेचर से परिचित हो जाते हैं। आपको पता हो जाता कि वह जवान कितना मजाक सहन कर सकता है।
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सीआरपीएफ जवान ने अपने ही साथियों को गोलियों से मार देने की घटना के बाद, सीआरपीएफ के डायरेक्टर जनरल कुलदीप सिंह खुद स्पॉट पहुंचे। वहां उन्होंने बारिकी से निरीक्षण किया। उनके साथ फॉरेंसिक टीम भी पहुंची थी। जिन्होंने घटना स्थल से कई सबूत इकट्ठा किए हैं। कैंप पहुंचे डीजी ने जवानों से मुलाकात कर घटना के बारे में पूरी जानकारी ली।
अधिकारियों को करें शिकायत : एसपी
सुकमा के एसपी सुनील शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि, इस बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि, जो भी जवान थोड़े संवेदनशील हैं, उनसे किसी तरह का कोई ज्यादा मजाक न किया जाए। यदि उनको किसी की बातें बुरी लगती है तो वे अधिकारियों को व्हाट्सएप पर शिकायत कर सकते हैं। इसके लिए अलग से नंबर भी जारी किए जाएंगे।
सीआरपीएफ डीजी ने जवानों के साथ की मैराथन बैठक
बताया जा रहा है कि डीजी कुलदीप सिंह ने कैंप के जवानों के साथ 3-4 घंटे तक बैठक की। घटना के बारे में उन्होंने एक-एक जवान से पूछा। जिसकी रिपोर्ट भी उन्होंने तैयार की। बताया जा रहा है कि इस घटना से पहले आरोपी जवान रितेश रंजन के साथ जिन-जिन जवानों ने बात चीत की थी उनसे भी डीजी ने चर्चा की है। रितेश के सारे दस्तावेजों को भी खंगाला जा रहा है। कुलदीप सिंह ने सुकमा के एसपी सुनील शर्मा और सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ चर्चा की और कहा कि ऐसे कदम उठाया जाए जिससे भविष्य में इस तरह की घटना न हो सके।
मीटिंग और मनोरंजन
को बढाएंगे
कुलदीप सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक में यह निर्णय लिया कि नक्सल प्रभावित इलाकों में जितने भी कैंप हैं उनमें तैनात जवानों के मनोरंजन के लिए समय-समय पर खेल समेत विभिन्न तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही जवान और अधिकारियों के बीच समय-समय पर मीटिंग होगी। जवानों को किसी भी तरह से कोई परेशानी हो तो वे सीधे अधिकारियों को बता सकते हैं।


Share

Check Also

जगदलपुर@ बीजापुर के गंगालूर में एनआईए का छापा

Share @ महिला समेत 2 नक्सल सहयोगी हिरासत में…@ छापे में मोबाइल और दस्तावेज जब्त…जगदलपुर,20 …

Leave a Reply