अंबिकापुर,@सर्व हिंदू समाज द्वारा स्थानीय घड़ी चौक पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

Share


अंबिकापुर,08 फरवरी 2023 (घटती-घटना)। बस्तर संभाग में धर्मांतरण का विरोध कर रहे जनजातियों पर लाठी, डंडों से लैस ईसाई मिशनरियों द्वारा हमला के विरोध में आज एक दिवसीय धरना सर्व हिंदू समाज द्वारा स्थानीय घड़ी चौक पर आयोजित किया गया।
इस अवसर पर धरना को संबोधित करते हुए प्रांत कुटुंब प्रबोधन संयोजक सुभाष चंद्र अग्रवाल ने कहा कि ईसाई मतांतरण के कारण भविष्य में जो होने वाला है उसका उदाहरण है नारायणपुर की घटना। इस घटना से पूरे हिंदू समाज को सचेत रहने की आवश्यकता है, स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव ने ऑपरेशन घर वापसी चलाकर जनजाति हिंदुओं को बचाने का प्रयास किया था आज वनवासी कल्याण आश्रम के इस कार्यक्रम को तेजी से आगे बढ़ाने की आवश्यकता है।
सभा को संबोधित करते हुए इस अवसर पर सर्व हिंदू समाज सरगुजा के संयोजक इंद्र बहादुर तिवारी ने कहा कि नारायणपुर में आदिवासी हिंदू समाज पर ईसाई मिशनरियों द्वारा किए गए अत्याचार से पूरा हिंदू समाज आंदोलित है, यदि सरकार ने दोषियों पर कार्यवाही नहीं की तो यह आंदोलन और तेज होगा।
इस अवसर पर उरांव समाज के प्रतिनिधि बंशीधर उरांव ने कहा कि आदिवासी हिंदू समाज को ईसाई मिशनरियां धर्मांतरण के नाम पर प्रताडि़त कर रहे हैं, प्रकृति पूजक भोले भाले आदिवासी समाज के लोगों को ईसाई मिशनरियों के इशारे पर छाीसगढ़ की कांग्रेस सरकार जेल में डाल रही है हिंदू समाज की संस्कृति और परंपरा को विखंडित करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है।
इस अवसर पर क्षत्रिय समाज के प्रतिनिधि अनिल सिंह मेजर ने कहा कि सैकड़ों साल पहले तलवार की नोक पर जब हिंदू समाज को धर्मांतरित करने का प्रयास किया गया और हिंदू समाज नहीं टूटा तब अंग्रेजों द्वारा ईसाई मिशनरियों के माध्यम से प्रलोभन देकर आदिवासी हिंदुओं को ईसाई बनाने का कुचक्र चलाया गया, अब हिंदू समाज जाग गया है उनके मंसूबे कामयाब नहीं होंगे।
इस अवसर पर धर्म जागरण के प्रांत प्रमुख राजकुमार चंद्रा ने कहा कि छाीसगढ़ की धर्म परायण धरती को दूषित करने का काम यह कांग्रेस की सरकार कर रही है सुकमा के एसपी ने पत्र लिखकर सभी थानेदारों को चेताया था कि धर्मांतरण तेजी से हो रहा है उसे रोकें परंतु भूपेश सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंगी, आज नारायणपुर की घटना उसी का परिणाम है। इस अवसर पर ललन प्रताप सिंह ने कहा कि नारायणपुर में अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं और भोले भाले निरपराध आदिवासियों को आरोपी बनाकर जेल में डाला जा रहा है। हम सरकार को चेतावनी देते हैं शीघ्र अपनी गलती सुधारते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करें अन्यथा हिंदू समाज वृहद आंदोलन के लिए तैयार रहेगी।
इस अवसर पर अनुराग सिंह देव ने कहा कि छाीसगढ़ में अब कांग्रेस सरकार के संरक्षण में बलपूर्वक धर्मांतरण हो रहा है, 23 दिसंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली जाकर ईसाई मिशनरियों के राष्ट्रीय पदाधिकारियों से मिले थे और उसके बाद नारायणपुर में ईसाई मिशनरियों ने जबरिया धर्मांतरण कराने के लिए आदिवासी समुदाय पर हमला कर दिया था। अब हिंदू समाज को सीधी लड़ाई के लिए तैयार रहना होगा।
इस अवसर पर सिख समाज के गुरुचरण सिंह छाबड़ा ने कहा कि हिंदू धर्म को बचाने के लिए फिर से बलिदान की आवश्यकता है, पूरे सनातनी हिंदू समाज को एकजुट होकर धर्मांतरण का विरोध करना चाहिए।
इस अवसर पर भारत सिंह सिसोदिया ने कहा कि धर्मांतरण से राष्ट्रअंतरण तक हो जाता है हिंदू समाज को तोड़ने के लिए आजकल नए प्रकार का षड्यंत्र चल रहा है कभी सिख समाज को हिंदुओं से अलग बताया जाता है तो कभी गोंड समाज को हिंदू समाज से अलग बताने का प्रयास किया जाता है।
इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता अशोक दुबे ने कहा कि इस समय सनातन धर्म पर हमला करने का षड्यंत्र हिंदू विरोधी कर रहे हैं, हाल ही में स्थानीय खोपा धाम में हुआ हमला भी धर्मांतरण से ही प्रेरित है।
इस अवसर पर स्वर्णकार समाज से परशुराम सोनी ने कहा कि अब समय आ गया है हिंदुत्व की रक्षा के लिए हम कमर कस लें।
धरना कार्यक्रम को कंवर समाज से फुलेश्वरी सिंह, गोंड समाज से अरुणा सिंह, विश्व हिंदू परिषद से विनीत गुप्ता सहित अन्य लोगों ने भी संबोधित किया।
धरना पश्चात कलेक्टर सरगुजा के नाम सर्व हिंदू समाज ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।
कार्यक्रम का संचालन इंदर भगत एवं आभार प्रदर्शन विनीत गुप्ता ने किया।
धरना प्रदर्शन में लोमस राम साहू, गौरांगो सिंह, भगवानदास बंसल, मदन मोहन शर्मा, अजय कुमार मिश्र, राजेश तिवारी, अनुज दुबे, अरविंद मिश्रा, डॉक्टर धीरेंद्र तिवारी, डॉक्टर आनंद राज सोनी, हरपाल सिंह भामरा, देवनाथ सिंह पैकरा, विकास पांडे, विनोद हर्ष, संतोष दास, रूपेश दुबे, बिहारीलाल उरांव, उपेंद्र सिंह, अनामिका सिंह पैकरा, उज्जवल तिवारी , अनुज सिंह, अखिलेश केसरी, अविनाश तिवारी, मनकेश्वर भगत, जगन्ना राम प्रधान, रामसेवक साहू, उमेश किस्पोट्टा , ओमप्रकाश तिर्की, देवलाल सिंह पैकरा, ठाकुर दयाल पैकरा, सतपाल अरोरा, महेंद्र सिंह बग्गा, ओम प्रकाश केडिया, मोहन लाल अग्रवाल, समीर मंडल, बाल मुनि प्रधान, सियाराम गिरी, भुनेश्वर जायसवाल, जितेंद्र सिंह, सालेम केरकेट्टा, अवधेश केरकेट्टा, धर्मेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, सिकंदर सोनी, आदित्य गुप्ता, विशाल अग्रवाल, वीरेंद्र भारती, राहुल सिंह, वासुदेव, वीरेंद्र सिंह सहित विभिन्न जाति हिंदू समाज के लोग उपस्थित रहे।


Share

Check Also

कोरबा @राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर कोरबा पुलिस द्वारा स्कूल एवं कोलेज मे प्रतियोगिता आयोजित

Share कोरबा 27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस स्मृति दिवस (21 …

Leave a Reply