नई दिल्ली @200 करोड़ रुपये मनी लॉन्डि्रंग मामला जैकलीन की विदेश यात्रा की याचिका पर
दिल्ली की अदालत ने ईडी को नोटिस जारी किया

Share


नई दिल्ली ,16 जनवरी 2023 (ए)। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की विदेश यात्रा की अनुमति मांगने वाली याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया।
अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने पेशेवर प्रतिबद्धता के लिए जनवरी के अंतिम सप्ताह में दुबई की यात्रा करने के फर्नांडीज के आवेदन पर सोमवार को ईडी से जवाब मांगा। अदालत को 25 जनवरी, 2023 को आवेदन पर दलीलें सुननी हैं।
सोमवार को कार्यवाही के दौरान जैकलीन कोर्ट में पेश हुईं। वह इस मामले में नियमित जमानत पर हैं।
अदालत ने पिंकी ईरानी, (मामले में सह-आरोपी) की दलीलें भी सुनीं, जो आरोप तय करने पर बहस के बिंदु पर थीं, जिसमें उन्होंने अपने वकील के माध्यम से ईडी चार्जशीट में लगाए गए सभी आरोपों से इनकार किया।
ईडी सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्डि्रंग मामले में जैकलीन फर्नांडीज की जांच कर रही है।
जैकलीन फर्नांडीज इससे पहले कथित कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्डि्रंग जांच में पूछताछ के लिए जांच एजेंसी के सामने पेश हुई थीं।
आवेदन में कहा गया है, “जैकलीन फर्नांडीज 2009 से भारत में रहने वाली एक श्रीलंकाई नागरिक हैं और बॉलीवुड बिरादरी से ताल्लुक रखती हैं और बॉलीवुड उद्योग में एक अच्छा नाम रखती हैं।”
इससे पहले, उन्होंने कहा कि एक प्रसिद्ध फिल्म होने के नाते अभिनेत्री को इवेंट्स, प्रेस कॉन्फ्रेंस, रिहर्सल और इवेंट में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।
आवेदक हमेशा प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष जांच में शामिल हुआ है और देश के कानून का पालन करते हुए सभी अदालती कार्यवाहियों में उपस्थित रहता है। उसने पहले कहा था कि वह ऐसी किसी भी शर्त का पालन करने के लिए तैयार और तैयार है जिसे यह न्यायालय लागू करने के लिए उपयुक्त समझे यदि मांगी गई प्रार्थना कानून के अनुसार दी जाती है।
दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने सोमवार को सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के जबरन वसूली मामले की जांच के सिलसिले में पिंकी के खिलाफ एक पूरक आरोपपत्र दायर किया।
दिल्ली पुलिस के अनुसार मुंबई की रहने वाली पिंकी ईरानी चंद्रशेखर की करीबी बताई जाती हैं और उन्होंने उन्हें बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से मिलवाया था।
ताजा पूरक में जैकलीन फर्नांडीज, नोरा फतेही आदि सहित विभिन्न बयानों की रिकॉर्डिंग के माध्यम से हुई प्रगति का भी उल्लेख किया गया है।
ईडी का यह मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दायर एक प्राथमिकी पर आधारित है, जिस पर रेलिगेयर एंटरप्राइजेज के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह को धोखा देने और जबरन वसूली करने का आरोप है, जिन्हें अक्टूबर 2019 में गिरफ्तार किया गया था।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply