नई दिल्ली@बजट में मध्यम वर्ग को मिल सकती है राहत वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिए ये संकेत

Share



नई दिल्ली ,16 जनवरी 2023 (ए)। एक फरवरी को बजट आएगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट का ऐलान करेंगी। सवाल यह है कि, बजट में मध्यम वर्ग को इस महंगाई से कुछ राहत मिल सकती है। बजट पेश होने से पहले मीडिल क्लास को राहत देने के लिए वित्त मंत्री कुछ ऐसे संकेत दिए हैं, जिससे मध्यम वर्ग खुश है।
यह बजट मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट होगा। देश का हर आदमी नए बजट का इंतजार कर रहा है। और यह उम्मीद कर रहा है इस बजट से उसे इस बढ़ती महंगाई से कुछ राहत मिले। खासतौर पर मिडिल क्लास या मध्यम वर्ग के लोगों की काफी उम्मीदें हैं। एक समारोह में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहाकि, मैं मध्यम वर्ग से संबंध रखती हूं। और मध्यम वर्ग की कठिनाईयों को समझती हूं। मोदी सरकार ने अब तक के किसी भी बजट में मध्यम वर्ग पर कोई नया टैक्स नहीं लगाया है।
केंद्रीय बजट 2023 पूर्व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि, वह मिडिल क्लास के दबाव से वाकिफ हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार आयकर सीमा बढ़ाएगी और मध्यम वर्ग के टैक्सपेयर्स के अलावा अन्य को राहत देगी।
ईज ऑफ लिविंग को बढ़ावा दे रही है सरकारनिर्मला सीतारमण ने कहा- सरकार ने ईज ऑफ लिविंग को बढ़ावा देने के लिए 27 शहरों में मेट्रो रेल नेटवर्क विकसित करने और 100 स्मार्ट सिटी बनाने जैसे कई कदम उठाए हैं।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply