धमतरी @सीएम भूपेश की घोषणा के बाद हरकत में आए मंत्रालय के अफसर भागवत सुनने का आर्डर जारी करने वाले बीईओ हुए अटैच

Share


आर्डर डीईओ कार्यालय किया गया अटैच
धमतरी , 12 जनवरी 2023 ( ए )।
जिले के भेंट मुलाकात कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल ने भागवत कथा सुनने का आदेश निकालने पर बीईओ को हटाने का आदेश दिया था। सीएम की घोषणा के बाद हरकत में आए सीएम के रायपुर पहुचने से पहले स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी और 50 मिनट में हटाने का आदेश जारी कर दिया। कुरूद में भागवत कथा सुनने के लिए बीईओ द्वारा आदेश जारी किए जाने की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुरूद बीईओ को तत्काल हटाने के निर्देश डीईओ को दिए।
जानकारी के मुताबिक इसकी शिकायत मुख्यमंत्री को समीक्षा बैठक के दौरान मिली। जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डीईओ को निर्देश दिया कि बीईओ को तत्काल हटा दें। इससे पहले मगरलोड तहसीलदार की शिकायत मुख्यमंत्री को मिली थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने तहसीलदार को हटाने का निर्देश दिया था।
बीईओ को हटाने के निर्देश के 1 घंटे बाद ही कुरुद बीईओ को राज्य सरकार ने हटाने का आदेश जारी कर दिया । कुरुद बीईओ फतेह मोहम्मद कोया को हटाकर डीईओ कार्यालय में अटैच किया गया है, वहीं उनके स्थान पर सहायक संचालक रवींद्र मिश्रा को बीईओ कुरुद का प्रभार दिया गया है। इससे पहले धमतरी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिकायतों पर बड़ा एक्शन लिया है। एक और जहां मगरलोड तहसीलदार को शिकायत के बाद हटाने का मुख्यमंत्री ने आदेश दिया, वहीं दूसरी तरफ बीईओ को भी हटाने का निर्देश मुख्यमंत्री ने डीईओ को दिया था।
जानकारी के मुताबिक कुरूद में हो रहे भागवत कथा को सुनने का निर्देश बीईओ ने शिक्षकों को जारी किया था, जिसकी शिकायत मुख्यमंत्री को समीक्षा बैठक के दौरान मिली। जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डीईओ को निर्देश दिया कि बीईओ को तत्काल हटा दें। इससे पहले मगरलोड तहसीलदार की शिकायत मुख्यमंत्री को मिली थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने तहसीलदार को हटाने का निर्देश दिया था।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply