नई दिल्ली@डीजीसीए ने एयर इंडिया को भेजा नोटिस

Share


फ्लाइट में एक यात्री ने महिला के साथ किया था अभद्र व्यवहार
नई दिल्ली, 05 जनवरी,202३(ए)।
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयर इंडिया के पेशाब करने की घटना को गंभीरता से लेते हुए एयरलाइन को मामले की आंतरिक जांच करने को कहा है। इसके साथ ही मंत्रालय ने जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। शीर्ष सरकारी सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
यह घटना पिछले साल नवंबर की
पिछले साल नवंबर में न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान के दौरान एक व्यक्ति ने अपने साथ यात्रा कर रही एक बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दिया था। यह शर्मनाक घटना 26 नवंबर 2022 को हुई जब विमान न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से दिल्ली जा रहा था। बिजनेस क्लास में एक शख्स ने एक बुजुर्ग महिला यात्री के सामने अश्लील हरकत करते हुए पेशाब कर दिया।
मंत्रालय ने एयर इंडिया से जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा
शीर्ष सरकारी सूत्रों ने बताया, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयर इंडिया पेशाब मामले पर गंभीरता से ध्यान दिया है। एमओसीए ने एयर इंडिया से घटना के सभी विवरण प्रदान करने के लिए कहा है। एमओसीए ने एयर इंडिया को मामले की आंतरिक जांच करने और जल्द से जल्द रिपोर्ट जमा करने के लिए भी कहा है और जांच समयबद्ध होनी चाहिए।
आरोप सही पाए जाने पर मंत्रालय करेगा सख्त कार्रवाई
सूत्रों ने कहा, अगर पीडि़ता ने घटना के दिन ही सूचित कर दिया होता, तो अब तक कड़ी कार्रवाई की गई होती। इस बयान में आगे कहा गया है, हम लोगों को एयर सेवा पोर्टल पर अपनी सभी शिकायतों के बारे में शिकायत करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। हम पीडç¸त को जल्द न्याय सुनिश्चित करेंगे। हमने घटना के सामने आने के बाद एयर इंडिया से एक विस्तृत जांच रिपोर्ट जमा करने को कहा है। सूत्रों ने आगे बताया कि अगर ये आरोप सही पाए जाते हैं तो मंत्रालय सख्त से सख्त कार्रवाई करेगा। लेकिन पहले वह एयर इंडिया की आंतरिक रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। इसमें कहा गया है, हम उम्मीद करेंगे कि एयर इंडिया भी चालक दल के सदस्यों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply