मनेंद्रगढ़@क्या मुर्गा,शराब की पार्टी के बाद चिरमिरी ओपन कास्ट रवाना हो सकता है कबाडि़यों का गिरोह?

Share

  • मोटरसाइकिल से पहुंचेगा कबाडि़यों का गिरोह,एक मोटरसाइकिल से एक से डेढ़ क्विंटल कबाड़ ले जाएंगे दानिकुंडी:सूत्र
  • एमसीबी पुलिस से बचने कबाड़ गिरोह ने बदल लिया अपना ठिकाना:सूत्र
  • दानिकुंडी में बैठा है कबाडि़यों का मुख्य सरगना,वहीं होती है कबाड़ की खरीदी
  • खड़गवां के पिपरबहरा से 15 मोटरसाइकिलों से निकलेगा कबाडि़यों का गिरोह

रवि सिंह –
मनेंद्रगढ़ 31 दिसम्बर 2022 (घटती-घटना)। सोशल मिडिया के अनुसार चिरमिरी सहित मनेंद्रगढ़ पुलिस की सख्ती के बाद अब कबाडि़यों ने अपने अवैध कारोबार के ठिकाने में बदलाव किया है और अब वह पेंड्रा मरवाही जिले के दानिकुंडी से अपना व्यवसाय कर रहें हैं और वहीं कबाडि़यों का मुख्य सरगना पहुंच चुका है और वहीं वह खरीदी कर रहा है अवैध कबाड़ का। मनेंद्रगढ़ सहित चिरमिरी की पुलिस अभी हाल में ही कबाड़ और कोयले के अवैध कारोबार को लेकर तब सक्रिय हुई जब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने क्षेत्र का भ्रमण किया और उन्होंने अवैध कारोबार को खुलेआम उजागर किया जिसकी वीडियो भी उन्होंने सोशल मीडिया पर डालते हुए सरकार विधायक सहित प्रशासन पर सवाल खड़ा किया था और सभी की मिलीभगत बताते हुए प्रश्न उठाये थे।

पेंड्रा मरवाही जिले के दानिकुंडी में बैठा है कबाडि़यों का मुख्य सरगना
सूत्रों की माने तो जबसे मनेंद्रगढ़ सहित चिरमिरी की पुलिस सक्रिय हुई है और अवैध कारोबारियों पर कार्यवाही कर रही है तभी से कबाडि़यों ने अपना ठिकाना बदल लिया है और अब कबाडि़यों का मुख्य सरगना पेंड्रा मरवाही जिले के दानिकुंडी में जाकर बैठ चुका है और वहीं कबाड़ की खरीदी कर रहा है।
दानिकुंडी जिले एमसीबी जिले के बॉर्डर पर है स्थित
दानिकुंडी जो पेंड्रा मरवाही जिले में स्थित है वह एमसीबी जिले के बॉर्डर पर स्थित है और चिरमिरी सहित मनेंद्रगढ़ से कई रास्ते हैं जो दानिकुंडी जाते हैं। एक तरह से देखा जाए तो दानिकुंडी से कबाड़ का अवैध व्यव्साय जो चिरमिरी के अवैध कबाड़ से होता है उसे करना आसान है इसलिए कबाडि़यों के सरगना ने इसे उचित मानकर वहां अपना ठिकाना बनाया है।
शराब मुर्गा की पार्टी कर चिरमिरी ओपन कॉस्ट रवाना होगा कबाड़ चोरों का गिरोह,सूत्र
सूत्रों की माने तो शराब मुर्गा की पार्टी का दौर चल रहा है और जल्द ही कबाड़ चोरों का गिरोह चिरमिरी ओपन कास्ट के लिए रवाना होगा और वहां कबाड़ चोरी की घटना को अंजाम देगा। कबाड़ चोरी कर कबाड़ दानी कुंडी लेजाकर कबाड़ चोरों के सरगना को बेच दिया जाएगा। चिरमिरी ओपन कास्ट से कबाड़ चोरों द्वारा कबाड़ चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले तैयारी की जा रही है यह सूचना मिल रही है।
15 मोटरसाइकिलों से खड़गवां के पिपरबहरा से आएगा कबाड़ चोरों का गिरोह चिरमिरी
जैसा कि सूत्रों का कहना है कि कबाड़ चोरों ने अपने चोरी के तरीके को बदल दिया है कबाड़ जुटाने की भी जगह बदल दी है क्योंकि पुलिस वर्तमान में सक्रिय है और कार्यवाही करने तलाशी अभियान जारी रखे हुए है और इसीलिए कबाड़ चोरों द्वारा अपना चोरी का तरीका बदल दिया गया है और अब वह बड़ी गाडि़यों की जगह मोटरसाइकिल का उपयोग करने वाले हैं और मोटरसाइकिल से ही कबाड़ चोरी कर वह दानिकुंडी ले जाकर मुख्य सरगना तक पहुंचाएंगे। पूरे मामले में सूत्रों का कहना है कि खड़गवां के पिपरबहरा से 15 मोटरसाइकिल से कबाड़ चोर चिरमिरी पहुंचकर घटना को अंजाम देने की तैयारी में हैं।
एक एक मोटरसाइकिल में एक से डेढ़ क्विंटल कबाड़ ले जाने की है योजना
कबाड़ चोरों द्वारा एक एक मोटरसाइकिल से एक से डेढ़ मि्ंटल कबाड़ चिरमिरी से चोरी कर ले जाने जी योजना बनाई गई है। अब पंद्रह मोटरसाइकिल से कितना कबाड़ एकबार में ले जाया जा सकेगा यह समझा जा सकता है।
पुलिस कैसे कर पाती है कबाड़ चोरों की चोरी की नई तरकीब पर नकेल देखने वाली होगी बात
कबाड़ चोरों की नई तरकीब जो कबाड़ चोरी के लिए बनाई गई है उसपर चिरमिरी पुलिस कैसे नकेल कस पाती है यह देखने वाली बात होगी। कबाड़ चोरों ने तो तय कर लिया है कि अब नए तरीके से चोरी की घटना को वह अंजाम देंगे लेकिन पुलिस इस चोरी को कैसे रोकती है यह उसकी काबलियत सिद्ध करेगी। वैसे यदि कबाड़ चोरी नहीं रुक सकी तो पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल जरूर उठेगा क्योंकि सूत्रों के अनुसार 15 मोटरसाइकिल से यह चोरी होगी और चिरमिरी से बाहर जाने के लिए उन्हें कोई न कोई मार्ग चुनना ही पड़ेगा और क्या पुलिस कार्यवाही कर पाती है देखने वाली बात होगी।


Share

Check Also

कोरबा @राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर कोरबा पुलिस द्वारा स्कूल एवं कोलेज मे प्रतियोगिता आयोजित

Share कोरबा 27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस स्मृति दिवस (21 …

Leave a Reply