नई दिल्ली@छोटे बच्चे ने पलक झपकते ही बचाई अपनी मां की जान

Share


नई दिल्ली ,24 दिसंबर 2022 (ए)। छोटे बच्चों के बहादुरी के कारनामे तो आपने खूब देखे होंगे लेकिन एक बच्चा इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक वीडियो में दिख रहा है इसमें अपनी मां की जान को खतरे से बाहर निकाला और पलक झपकते ही ऐसा काम कर दिया जो वायरल हो गया।
दरअसल ट्विटर पर भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी दीपांशु काबरा ने यह वीडियो शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘मां गैराज का दरवाजा रिपेयर कर रहीं थी कि तभी उनकी सीढ़ी गिर गई। मां को ऊपर लटका देख नन्हें जांबाज ने पूरी जान लगाकर सीढ़ी को वापस लगाकर उनकी मदद की। इस छोटे बच्चे की सूझ-बूझ और हिम्मत की जितनी प्रशांसा की जाए कम है।
वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक सीसीटीवी वीडियो वायरल हुआ है। इसमें एक महिला दरवाजे के पास सीढ़ी लगाकर ऊपर कुछ साफ कर रही थी। इसी दौरान सीढ़ी नीचे गिर गई उसका हाथ छज्जे के पास था. वह उसे पकड़कर ही लटक गई। वह लटक तो गई लेकिन नीचे से सीढ़ी गिर गई। जैसे ही सीढ़ी गिरी, वहां खड़ा उसका छोटा सा लड़का तुरंत एक्टिव हो (स्शठ्ठ ङ्कद्बह्म्ड्डद्य ङ्कद्बस्रद्गश) गया।
अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए उसकी को तत्काल वहीं पर खड़ा कर दिया। महिला तुरंत उस सीढ़ी से ठीक उसी प्रकार नीचे उतर आई जैसे ही वह चढ़ी थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। कई यूजर्स ने इस छोटे से लड़के के दिमाग की तारीफ करने लगे और कहने लगे कि उसने अपनी मां के लिए जान की बाजी लगा दी।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply