चेन्नई@10 लाख रुपये का मुआवजा दे यूनिवर्सिटी

Share


हाईकोर्ट ने मद्रास विश्वविद्यालय से कहा
चेन्नई,23 दिसम्बर 2022(ए)। टीएन वरिष्ठ वैज्ञानिक पुरस्कार 2016 के लिए आवेदन करने वाले एक शिक्षाविद् के मूल प्रमाण-पत्र और दस्तावेजों की वापसी की पुष्टि करने के लिए, मद्रास उच्च न्यायालय ने मद्रास विश्वविद्यालय को यह कहते हुए चेतावनी दी कि अदालत उस पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाएगी। 2017 में विश्वविद्यालय के साथ प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने वाले शिक्षाविद के मुआवजे के रूप में विश्वविद्यालय।
न्यायमूर्ति आर सुब्रमण्यन ने मद्रास विश्वविद्यालय, गिंडी कैंपस के जैव रसायन विभाग के एक सेवानिवृत्त प्रोफेसर एस सुब्रमण्यम द्वारा दायर एक याचिका के निस्तारण पर आदेश पारित किया।
याचिकाकर्ता ने 23 दिसंबर, 2017 के अपने आवेदन को सभी मूल प्रमाणपत्रों और दस्तावेजों के साथ तमिलनाडु के वरिष्ठ वैज्ञानिक 2016 के पुरस्कार पर विचार करने के लिए भेजने के लिए तीन प्रतियों में दायर किए गए अपने आवेदन को पुनः प्राप्त करने के लिए एक दिशा के लिए प्रार्थना की।
न्यायमूर्ति आर सुब्रमण्यम ने कहा, …यह रिट याचिका प्रतिवादी 1 और 2 को याचिकाकर्ता के मूल दस्तावेजों को पुनः प्राप्त करने और उसे आठ सप्ताह की अवधि के भीतर सौंपने के निर्देश के साथ निस्तारित की जाती है।” आठ सप्ताह की अवधि के भीतर याचिकाकर्ता को मूल दस्तावेज वापस करने में असमर्थ हैं, तो मद्रास विश्वविद्यालय याचिकाकर्ता को 10 लाख रुपये की क्षतिपूर्ति का भुगतान करेगा।”
न्यायाधीश ने यह भी स्पष्ट किया कि यदि दस्तावेजों को आठ सप्ताह की अवधि के भीतर प्राप्त नहीं किया जा सकता है, तो वीसी स्वतंत्र व्यक्तियों द्वारा उचित जांच शुरू करेगा, जो विश्वविद्यालय के विभागाध्यक्ष के पद से नीचे नहीं होगा और जिम्मेदार व्यक्तियों को तय करेगा। मूल दस्तावेजों के खो जाने के संबंध में।
याचिकाकर्ता का मामला यह था कि उसने टीएन वरिष्ठ वैज्ञानिक पुरस्कार 2016 के लिए विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को मूल प्रमाणपत्रों के साथ आवेदन जमा किया था। हालांकि, रजिस्ट्रार ने जवाब दिया कि उनके कार्यालय को कोई प्रमाण पत्र प्राप्त नहीं हुआ है। हालाँकि, याचिकाकर्ता ने आवेदन जमा करने और रजिस्ट्रार कार्यालय से पावती के संबंध में कई संचार और ई-मेल संचार दिखाए।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply