बैकुण्ठपुर@समय के साथ किसानों के लिए बेहतर सुविधा उपलब्ध कराना हमारे सरकार की प्राथमिकता:अम्बिका सिंहदेव

Share

  • बैकुंठपुर जनपद उपाध्यक्ष शिलान्यास कार्यक्रम में रहीं अनुपस्थित,शिलान्यास पट्टिका में भी उपाध्यक्ष का नाम दिखा नदारद
  • जिला पंचायत उपाध्यक्ष का नाम शिलान्यास पट्टिका में किया गया था दर्ज,जिला पंचायत उपाध्यक्ष की उपेक्षा इस बार नहीं दिखी
  • संसदीय सचिव बैकुंठपुर विधायक ने सहकारी बैंक पटना शाखा भवन का किया शिलान्यास
  • पटना पुराने बस स्टैंड भवन को बैंक शाखा के लिए किया गया चयनित,बस स्टैंड वासियों में दिखा उत्साह
  • वर्ष 1987 में पटना बस स्टैंड के लिए बना था भवन,अब भवन पड़ा हुआ था खाली
  • भेंट मुलाकात कार्यक्रम में कोरिया के ग्राम पटना पहुंचे मुख्यमंत्री से बैंक की हुई थी मांग
  • आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित पटना अध्यक्ष विजय सिंह ने बैंक की शाखा के लिए विधायक के माध्यम से की थी मांग

रवि सिंह –
बैकुण्ठपुर 18 दिसम्बर 2022 (घटती-घटना)। कोरिया जिले के बैकुंठपुर विकासखण्ड के ग्राम पटना में सहकारी बैंक के लिए शिलान्यास किया गया, संसदीय सचिव छत्तीसगढ़ शासन एवम बैकुंठपुर विधायक अम्बिका सिंहदेव ने रविवार को शिलान्यास किया और ग्राम पटना में बैंक की नींव रखी गई।
बैकुंठपुर विधायक ने इस दौरान क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता है कि किसानों को बेहतर सुविधा मिल सके और यह बैंक उसी का उदाहरण है जो किसानों की मांग पर बैंक पटना में स्थापित हो रहा है। सहकारी बैंक के शिलान्यास कार्यक्रम में जिला पंचायत उपाध्यक्ष वेदांती तिवारी, रनई जमीदार योगेश शुक्ला, पूर्व जनपद पंचायत उपाध्यक्ष अनिल जायसवाल, आदिम जाति सेवा सहकारी समिति पटना के अध्यक्ष विजय सिंह, पूर्व अध्यक्ष ईश्वर दयाल सिंह, पटना सरपंच गायत्री सिंह, जनपद पंचायत बैकुंठपुर के सभापति बिहारी लाल राजवाड़े, पूर्व जनपद सदस्य सोनू राज यादव, विधायक प्रतिनिधि अशोक पांडे, जनपद सदस्य संतोष सारथी, सहित कई लोग उपस्थित रहे।
विकास के माध्यम से मैं आप लोगों से जुड़ रही हूँ…
स्थानीय विधायक शिलान्यास के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विकास हो रहा है और विकास के माध्यम से मैं भी आप लोगों से जुड़ रही हूं हमारी पहली प्राथमिकता आप लोगों को सुविधा पहुंचाना है हमारी सरकार आप लोगों तक हर व सुविधा पहुंचाना चाह रही है ताकि सुविधाओं के बढ़ने से आपकी परेशानियां कम हो, धान खरीदी के केंद्र बनाए गए और अब आपको अपने पैसे के लिए भटकना ना पड़े इसलिए नजदीकी में ही बैंक शाखा की स्थापना की जा रही है आपकी समस्याओं का समाधान होता है तो कहीं ना कहीं हमारे अंदर भी एक खुशी होती है। हमारी सरकार आम जनता की सरकार है और वह आम जनता की सुविधाओं पर ही काम कर रही है।
अपने ही पैसे के लिए बैंकों में ना लगानी पड़े लाइन
रनई जमीदार योगेश शुक्ला ने कहा कि एक समय था कि बैकुंठपुर में सहकारी बैंक में प्रतिदिन किसानों को अपने पैसे के लिए लाइन लगानी पड़ती थी, वह भी उन्हें पैसा जितना चाहिए होता था उतना ना मिलकर किस्तों में मिला करता था या फिर हर क्षेत्र के लिए अलग-अलग दिन निर्धारित कर दिया गया था, अब किसानों को अपने ही पैसे के लिए उस दिन का इंतजार करना पड़ता था कि किस दिन उनके क्षेत्र की बारी आएगी, ऐसे भीषण समस्या से किसान अपने ही पैसे को पाने के लिए जूझ रहे थे, हमारी सरकार ने इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए, किसानों को सुविधा देते हुए इस बैंक शाखा की सौगात दे रही है ताकि अब किसान को अपने ही पैसे के लिए ना तो दिन का इंतजार करना पड़े और ना ही लंबी लाइन लगाना पड़े।
इस सौगात से हमारे क्षेत्र में हर्ष व्याप्त है
पटना सरपंच गायत्री सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि काफी हर्ष की बात है कि हमारे क्षेत्र को इतनी बड़ी उपलब्धि मिली है इस उपलब्धि से हमारे क्षेत्र के किसान भाइयों को सुविधा होगी, अपने ही पैसे को प्राप्त करने में जिस सुविधा के लिए वह भटकते रहते थे कहीं ना कहीं यह पटना क्षेत्र के लिए एक बड़ी उपलब्धि है और यह पटना क्षेत्र के विकास में एक मील का पत्थर साबित होगा।
पटना का केंद्रीय सहकारी बैंक कोरिया जिले का सबसे बड़ा बैंक होगा
जिला पंचायत उपाध्यक्ष वेदांती तिवारी ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री जी का धन्यवाद ज्ञापित करता हूं कि उन्होंने हमारी मांग को गंभीरता से लेते हुए पूरा किया, पटना 84 के लिए यह बहुत ही गौरव की बात है कोरिया जिले का पटना 84 में खुलने वाला केंद्रीय सहकारी बैंक कोरिया जिले का सबसे बड़ा बैंक होगा, 4 समितियों के किसान इस बैंक से जुड़ेंगे, जिसमें सबसे ज्यादा संख्या किसानों की इसी बैंक के अंतर्गत आएगी, इतने बड़े क्षेत्र के किसानों को इस बैंक का लाभ किसी सौगात से कम नहीं।
आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित पटना अध्यक्ष विजय सिंह ने बैंक की मांग की थी
प्रदेश के मुख्यमंत्री के ग्राम पटना भेंट मुलाकात कार्यक्रम में पहुचने के दौरान क्षेत्रीय विधायक के माध्यम से आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित पटना अध्यक्ष विजय सिंह ने ग्राम पटना में सहकारी बैंक की मांग प्रमुखता से रखी थी और उन्होने मुख्यमंत्री को विधायक के माध्यम से किसानों को होनी वाली समस्याओं से अवगत कराया था जो किसानों को बैंक के काम से बैकुंठपुर जाने की वजह से होती थी। बैकुंठपुर विधायक ने भी मांग पर गंभीरता दिखाई थी और मुख्यमंत्री से बैंक के लिए उन्होंने सहमति के लिए निवेदन किया था और मुख्यमंत्री ने बैंक की घोषणा की थी।
ग्राम पटना बस स्टैंड निवासियों को बैंक की स्थापना से देखा गया उत्साहित
सहकारी बैंक पटना शाखा के लिए 1987 में बस स्टैंड के लिए बने भवन का चयन किया गया है और इसको लेकर बस स्टैंड के आसपास निवास करने वालों को उत्साहित देखा गया। आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित पटना अध्यक्ष विजय सिंह ने बस स्टैंड भवन में बैंक स्थापित हो इसको लेकर काफी प्रयास किया ऐसी बात भी सामने आ रही है और बस स्टैंड के आसपास रहने वाले लोगों में इसबात को लेकर उत्साह है कि वीरान हो रहे बस स्टैंड क्षेत्र को फिर से रौनक मिलेगी और आसपास व्यवसाय को बल मिलेगा।
जनपद उपाध्यक्ष शिलान्यास कार्यक्रम से दिखीं अनुपस्थित, शिलान्यास पट्टिका में भी नाम दिखा नदारद
बैकुंठपुर जनपद उपाध्यक्ष जो विधायक की कभी सबसे खास हुआ करती थीं और जो अभी लगातार विधायक से दूरी बना कर चल रहीं हैं इस शिलान्यास कार्यक्रम से भी वह नदारद दिखीं वहीं उनका नाम भी शिलान्यास पट्टिका में नहीं दिखा जबकि उनके क्षेत्र अंतर्गत ही बैंक की स्थापना हो रही है और उनके क्षेत्र के किसान भी बैंक से लाभान्वित होंगे। शिलान्यास पट्टिका में जनपद सदस्य पटना के नाम मात्र जनपद के जनप्रतिनिधियों में से शामिल किया गया क्षेत्र के अन्य जनपद सदस्यों जिनके क्षेत्र के किसान लाभान्वित होंगे उनका भी नाम पट्टिका से नदारद दिखा।
जिला पंचायत उपाध्यक्ष का नाम शिलान्यास पट्टिका में हुआ दर्ज
शिलान्यास पट्टिका में जिला पंचायत उपाध्यक्ष वेदांती तिवारी का नाम दर्ज देखा गया,कई बार जिला स्तर के शिलान्यास एवम उद्घाटन अवसर पर शिलान्यास पट्टिका में नाम नहीं होने पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने अपनी आपत्ति दर्ज कराते हुए विरोध दर्ज किया था और माना जा रहा है कि कई बार के उनके विरोध को ध्यान में रखकर इसबार शिलान्यास में उनके नाम को शामिल रखने पर विचार हुआ और कार्यक्रम में कोई आपत्ती न हो विरोध न हो इसबात का ध्यान रखा गया।
भाजपा नेताओं ने भी शिलान्यास कार्यक्रम में की शिरकत
पटना में सहकारी बैंक की शाखा के भवन शिलान्यास कार्यक्रम में भाजपा नेताओं ने भी शिकरत की। भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष सहित कई बड़े नेता इस कार्यक्रम में शामिल दिखे पूर्व मंत्री एवम पूर्व बैकुंठपुर विधायक भाजपा की पुत्रवधू भी कार्यक्रम में शामिल हुईं और क्षेत्रवासियों को उन्होंने बधाई दी,भाजपा नेताओं में जवाहरलाल गुप्ता, रविशंकर शर्मा, वंदना राजवाड़े, अनिरुद्ध ठाकुर सहित कई अन्य भाजपा नेता कार्यक्रम में मौजूद रहे।


Share

Check Also

कोरबा @राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर कोरबा पुलिस द्वारा स्कूल एवं कोलेज मे प्रतियोगिता आयोजित

Share कोरबा 27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस स्मृति दिवस (21 …

Leave a Reply