रायपुर @प्रदेश केआईएएस को मिली मिड कॅरियर ट्रेनिंग के लिए मंजूरी

Share


रायपुर , 07 दिसम्बर 2022 (ए)। देशभर में करीब 62 आईएएस को मिड कॅरियर ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए चुना गया है। जिसमें 2007 से लेकर 2014 बैच के आईएएस अफसरों का नाम शामिल है। छत्तीसगढ़ के आईएएस का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। बता दे की राज्य सरकार ने 15 आईएएस अफसरों को मिड कॅरियर ट्रेनिंग के लिए मंजूरी दे दी है। इसमें छत्तीसगढ़ के कैडर के 2008 से 2014 बैच के आईएएस है। हालांकि राज्य सरकार ने धान खरीदी व अन्य जरूरी कार्यो को देखते हुए 4 कलेक्टरों को ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए मंजूरी नहीं दी है।
जानकरी के अनुसार 19 दिसंबर से 13 जनवरी के बीच मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री प्रशासन अकादमी में 25 दिन की ट्रेनिंग होगी। बता देगी मिर्च करियर ट्रेनिंग प्रोग्राम का मकसद अधिकारियों को अगले स्तर पर काम करने के लिए सक्षम बनाना है। इसी ट्रेनिंग के आधार पर जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ब्रेड सुपर टाइम स्केल और इंक्रीमेंट तय होता है।इनमें छत्तीसगढ़ से 2008 बैच के अवसर श्यामलाल धावड़े,राजेश सिंह राणा,जनक प्रसाद पाठक,महादेव कावरे,नीलकंठ टीका,2009 बैच की किरण कौशल,अय्याज तंबोली,अवनीश कुमार शरण,2010 बैच के डॉक्टर सारांश मित्र, जय प्रकाश मौर्य, 2012 बैच के संजय अग्रवाल,रणवीर शर्मा,हितेश कुमार अग्रवाल,शिवानंद तायल,2013 बैच के गौरव कुमार सिंह,इंद्रजीत चंद्रपाल और 2014 बैच के ऋतुराज रघुवंशी का चयन किया गया है।
राज्य में अधिकारियों की कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने रायपुर कलेक्टर सुरेश्वर नरेंद्र भूरे,रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू,महासमुंद कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर,और जांजगीर चांपा कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा को ट्रेनिंग में जाने की मंजूरी नहीं दी है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply