बिलासपुर @ सिर्फ सर्वे सूची के पात्र हितग्राहियों को मिलेगा मकान

Share


किसी के झांसे में ना आए,नगर निगम बिलासपुर ने जारी किया नम्बर


बिलासपुर ,26 अक्टूबर 2021 (ए)
। प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी) के तहत मकान दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह शहर में सक्रिय हैं,जिनका नगर निगम का से कोई लेना-देना नहीं हैं। ऐसे जालसाजों से सावधान और सतर्क रहने की ज़रूरत है। नगर पालिक निगम बिलासपुर द्वारा नागरिकों को जागरूक करने और जालसाजी से बचने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के संदर्भ में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई है।
जालसाजी से बचने के लिए हमेशा ध्यान रखें•प्रधानमंत्री आवास योजना स्लम में रहने वाले निम्न आय वर्ग लोगों के लिए है,संपन्न वर्ग के लोग पात्र नहीं है।•प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए सर्वे किया गया है,जिसके तहत सर्वे सूची के अनुसार सिर्फ पात्र हितग्राहियों को ही मकान मिलेगा।
पात्र हितग्राहियों की सूची नगर निगम कार्यालय ” विकास भवन” और समस्त जोन कार्यालयों में उपलब्ध है,जिसका अवलोकन किया जा सकता है।
विधिवत आवास आबंटन की सूचना पात्र हितग्राहियों को नगर निगम द्वारा घर-घर दिया जा रहा है।
•आवास के लिए पंजीयन शुल्क पांच हज़ार रूपये नगर निगम मुख्यालय “विकास भवन” के द्वितीय तल में स्थित लेखा शाखा में जमा किया जाता है और रसीद भी विकास भवन से जारी की जाती है,किसी अन्य जगह पर राशि जमा नहीं की जा रही।
प्रधानमंत्री आवास योजना में किराएदार या च्वाईस सेंटर से पंजीकृत अन्य व्यक्तिय आवास आबंटन के लिए पात्र नहीं है
आवास के लिए अनाधिकृत व्यक्ति की सूचना तत्काल दें.इस अवसर पर नगर निगम द्वारा अपील की गई है की किसी भी व्यक्ति द्वारा प्रक्रियाओं और नियमों के विपरीत अगर आवास योजना के संदर्भ में किसी भी प्रकार का आश्वासन दिया जाता है तो इसकी सूचना तत्काल निगम कार्यालय या मो.9993596521 पर दें।


Share

Check Also

बिलासपुर@ जमीन नामांतरण की फाइल हुई गायब

Share @ हाईकोर्ट ने तहसीलदार सहित अधिकारियों पर एफ आईआर करने दिया निर्देश…बिलासपुर,26 अक्टूबर 2024 …

Leave a Reply