नई दिल्ली@सरकार गरीबो को अपने हाल पर नही छोड़ सकतीः मोदी

Share


प्रधानमंत्री ने कहा- हजारो झुग्गीवासियो के लिए बहुत बड़ा दिन
नई दिल्ली, 02 नवम्बर 2022। प्रधानमत्री नरेद्र मोदी ने बुधवार को इन-सीटू स्लम रिहैबिलिटेशन प्रोजेक्ट के तहत दिल्ली के कालकाजी मे 3,024 नवनिर्मित फ्लैटो का उद्घाटन करने के बाद दिल्ली के गरीब परिवारो को पक्के घरो की चाबिया सौपी। उन्होने इस दौरान अपने सबोधन मे कहा कि हजारो झुग्गीवासियो के लिए आज का दिन बहुत बड़ा दिन है। उन्होने बताया कि कालकाजी एक्सटेशन के पहले फेज मे 3000 से अधिक घरो का निर्माण किया गया है।
गरीब भाई-बहनो के लिए बहुत बड़ा दिन- उन्होने इस दौरान कहा, दिल्ली के सैकड़ो परिवारो और हजारो गरीब हमारे भाई-बहनो के लिए ये बहुत बड़ा दिन है। सालो से जो परिवार दिल्ली की झुग्गियो मे रह रहे थे आज उनके जीवन की नई शुरुआत होने जा रही है।’ उन्होने आगे कहा कि आज के समय देश मे जो सरकार है वह गरीब की सरकार है। सरकार गरीबो को अपने हाल पर ही नही छोड़ सकती है।
गरीबो पर सरकार का ध्यान- उन्होने कहा कि आज के समय मे देश की नीतियो और निर्णयो के केद्र मे गरीब है। पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘शहर मे रहने वाले गरीब भाई-बहनो पर भी हमारी सरकार उतना ही ध्यान दे रही है।’ उन्होने कहा कि दिल्ली मे 40 लाख से ज्यादा गरीबो को बीमा सुरक्षा कवच दिया गया है। इसके साथ ही दवाइयो का खर्च कम करने के लिए जन औषधि केद्र की भी यहा सुविधा है। उन्होने अपने सबोधन मे कहा कि जब जीवन मे सुरक्षा होती है तो गरीब निश्चित होकर गरीबी से बाहर निकलने के लिए भी जी जान से जुट जाता है।
दिल्ली मेट्रो का तेजी से हुआ विस्तार- पीएम मोदी ने दिल्ली को सभी प्रकार की सुविधाओ से लैस शहर बनाने पर जोर देते हुए कहा, केद्र सरकार का लक्ष्य है कि हम दिल्ली को देश की राजधानी के अनुरूप एक शानदार और सभी प्रकार के सुविधा सपन्न शहर बनाए। उन्होने आगे कहा कि दिल्ली के विकास को गति देने के लिए हमने जो काम किए है यहा के लोग उसको देख रहे है। उन्होने कहा, 2014 मे जब हमारी सरकार आई थी, तो दिल्ली-एनसीआर मे सिर्फ 190 किलोमीटर रूट पर ही मेट्रो चला करती थी। आज दिल्ली-एनसीआर मे मेट्रो का विस्तार बढ़कर लगभग 400 किलोमीटर तक हो चुका है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply