बैकुण्ठपुर@राज्योत्सव में विनय व गुलाब को मुख्य अतिथि बनने का मौका,श्रीमती सिंहदेव हुई उपेक्षित

Share

  • राज्योत्सव में सविप्रा उपाध्यक्ष व विधायक गुलाब होंगे कोरिया के मुख्य अतिथि।
  • संसदीय सचिव व बैकुंठपुर विधायक को राज्योत्सव में मुख्य अतिथि बनने का नहीं मिला मौका।
  • अपने ही जिले के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नहीं बनाये जाने को लेकर लगाए जा रहें हैं कयास।
  • आखिर क्यों नहीं मिला संसदीय सचिव बैकुंठपुर विधायक को मुख्य अतिथि बनने का मौका?
  • 1 नवम्बर को राज्य के प्रत्येक जिले में मनाया जाएगा राज्योत्सव,कलेक्टर कोरिया ने जारी किया दिशा-निर्देश।


-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 28 अक्टूबर 2022 (घटती-घटना)। एक नवम्बर 2022 को प्रदेश के समस्त जिलों के जिला मुख्यालयों में राज्योत्सव मनाया जाएगा और शासन ने इसके लिए प्रदेश के समस्त जिलों के कलेक्टर को आदेश जारी कर दिए हैं और सभी जिलों में इसकी तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। एक नवम्बर छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस है और इसी दिवस राज्य अस्तित्व में आया था।
कोरिया जिले के लिए यह राज्योत्सव जहां कम उत्साह वाला होने वाला है वहीं यदि नवीन जिले एमसीबी की बात की जाए तो वहां राज्योत्सव का उत्साह ज्यादा देखने को मिलेगा क्योंकि उनकी वर्षों एवम कई दशकों पुरानी मांग जिला बनाओ पूरी हो चुकी है और जिला अस्तित्व में आ चुका है। राज्योत्सव कोरिया जिले में आकर्षक तरीके से मनाया जाए इसके लिए समय सीमा की बैठक में कलेक्टर कोरिया ने सभी अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं और अब इसकी तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। कोरिया जिले में राज्योत्सव के कार्यक्रम में सविप्रा उपाध्यक्ष भरतपुर सोनहत विधायक गुलाब कमरों मुख्य अतिथि होंगे वहीं संसदीय सचिव बैकुंठपुर विधायक अम्बिका सिंहदेव को अपने ही जिले के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नहीं बनाया गया है और जिसको लेकर कयास भी लगाए जा रहें हैं कि आखिर क्यों उन्हें अपने ही जिले के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नहीं बनाया गया है।
नवीन जिले में पहली बार मनेगा राज्योत्सव
प्रदेश में गठित नवीन जिलों में पहली बार राज्योत्सव मनाया जाएगा,इसी क्रम में एमसीबी जिले में भी राज्योत्सव की तैयारी की जा रही है। कोरिया जिले से अलग होकर बने नवीन एमसीबी जिले में राजोत्सव कार्यक्रम को लेकर तैयारियां भी शुरू हो चुकीं हैं,एमसीबी जिले में राज्योत्सव को लेकर काफी उत्साह भी देखा जा रहा है।
नवीन जिले के पहले राज्योत्सव उत्सव के मुख्य अतिथि होंगे डॉ विनय जयसवाल
नवीन एमसीबी जिले के राज्योत्सव कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मनेंद्रगढ़ विधायक डॉक्टर विनय जायसवाल होंगे। नवीन जिले में पहली बार आयोजित होने जा रहे राज्योत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉक्टर विनय जायसवाल को बनाये जाने से उनके समर्थक भी काफी उत्साह में हैं और तैयारियों को लेकर सभी अपनी सहभागिता भी निभा रहें हैं।
विनय व गुलाब ने जिले का विभाजन भी कराया व मुख्य अतिथि बनने का मौका भी छीना
कोरिया जिले का विभाजन कैसे हुआ और कौन इसके लिए सबसे ज्यादा प्रयासरत रहे यह सभी जानते हैं,सबसे ज्यादा प्रयास भरतपुर सोनहत विधायक ने जहां किया वहीं मनेंद्रगढ़ विधायक की भी भूमिका इसमे शामिल रही,बैकुंठपुर विधायक की राजनीतिक भूल भी इसका कारण रही इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता, वैसे राज्योत्सव 2022 की बात की जाए तो जिले का विभाजन जिनके कारण हुआ उन्हें ही अलग अलग दोनों जिले का मुख्य अतिथि बनाया गया वहीं बैकुंठपुर विधायक को प्रदेश भर में कहीं भी अवसर नहीं दिया गया जो सोचने वाली बात है।
कोरिया की स्थानीय बैकुंठपुर विधायक को कहीं का भी मुख्य अतिथि बनने का नहीं मिला मौका
कोरिया जिला जो विभाजित होकर वैसे भी अपने अस्तित्व को ही खो चुका है उस जिले की एकमात्र विधायक बैकुंठपुर विधायक को किसी भी जिले में मुख्य अतिथि नहीं बनाया गया है। क्या कारण है कि उन्हें कोरिया जिले में भी मुख्य अतिथि नहीं बनाया गया यह भी एक सवाल है और जिले में भी भरतपुर सोनहत विधायक मुख्य अतिथि होंगे।


Share

Check Also

कोरबा @राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर कोरबा पुलिस द्वारा स्कूल एवं कोलेज मे प्रतियोगिता आयोजित

Share कोरबा 27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस स्मृति दिवस (21 …

Leave a Reply