रायगढ़@सट्टे मे 1 करोड़ हारने वाले कारोबारी नेकी ख़ुदकुशी,पेड़ पर लटकी मिली लाश

Share


रायगढ़, 27 अक्टूबर 2022। रायगढ़ जिले मे गुरुवार को लोगो ने हाथ मे तख्ती लेकर शवयात्रा निकाली। यहा 12 घटे के भीतर दो लोगो की आत्महत्या से शहरवासियो मे आक्रोश है। बुधवार शाम को जहा बालाजी डोर फर्म के सचालक के कारोबारी बेटे मयक मितल (34 वर्ष) ने खुदकुशी कर ली, तो वही गुरुवार सुबह व्यवसायी बादशाह मुनव्वर (54 वर्ष) ने आत्महत्या कर ली। घटना कोतवाली थाना क्षेत्र की है। शहरवासियो ने कारोबारी मयक मितल की शवयात्रा मे ‘ मितल परिवार इसाफ मागता सटोरियो पर कार्रवाई चाहता’ लिखी हुई तख्ती पकड़े हुए थे। उन्होने सटोरियो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माग की है। जानकारी के मुताबिक, रविवार को हुए भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच मे मयक मितल ने सट्टा लगाया था, जिसमे वे 1 करोड़ की राशि हार गए थे। इसके बाद 26 अक्टूबर की शाम मालधक्का रोड स्थित घर पर कारोबारी ने फासी लगाकर आत्महत्या कर ली।
लोगो ने पुलिस पर क्रिकेट सट्टे पर कोई कार्रवाई नही करने के आरोप लगाए
लोगो ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस के सरक्षण मे सट्टा कारोबार फलफूल रहा है। लोगो ने कहा कि सट्टे मे 1 करोड़ की धनराशि हार जाने से हताश कारोबारी ने मौत को गले लगा लिया। तख्ती पर ‘जुआ सट्टा बद हो’, ‘क्रिकेट खाईवालो को तत्काल पकड़ो’ जैसी बाते भी लिखी हुई थी। इधर पुलिस ने मयक मितल के केस मे तो सट्टे की बात मानी है, लेकिन दूसरे कारोबारी बादशाह मुनव्वर खान की आत्महत्या के पीछे पारिवारिक विवाद बता रही है, जबकि लोगो ने साफ कहा कि मुनव्वर को भी क्रिकेट मैच मे सट्टा लगाने की लत थी और उसने भी अपनी जान इसमे रुपए हार जाने के कारण ली है। बादशाह मुनव्वर खान की लाश गुरुवार सुबह बाघ तालाब चादमारी के पास एक पेड़ पर फासी के फदे से लटकी हुई मिली। दोनो मामलो मे पुलिस ने जाच शुरू कर दी है। कोतवाली थाना प्रभारी शनिप रात्रे ने कहा कि मामले की जाच के बाद ही स्पष्ट तौर पर कुछ कहा जा सकेगा। वही सोशल मीडिया पर आत्महत्या के दोनो मामले तेजी से वायरल हो रहे है।

सट्टेबाजी भारत मे लीगल नही
इन घटनाओ से सट्?टेबाजी एक बार फिर चर्चा मे आ गई है। बरसो से ऑफलाइन के साथ ही ऑनलाइन सट्?टेबाजी भी खिलाई जा रही है। भारत मे ही भले ही यह कानूनी तौर पर वैध नही है, लेकिन फिर भी बड़ी सख्या मे भारत मे क्रिकेट का सट्?टा खेला जाता है। करीब 3 साल पहले 2019 मे फेडरेशन ऑफ इडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एड इडस्ट्री (स्नढ्ढष्टष्टढ्ढ) की रिपोर्ट आई थी, जिसके मुताबिक भारत मे सट्?टेबाजी का कारोबार 3 लाख करोड़ रुपए से भी ज्यादा का है। यह राशि करीब-करीब उस वक्त के भारत के रक्षा बजट के बराबर थी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply