नयी दिल्ली @भाजपा सरकार की अराजकता को मिलकर देगे मुहतोड़ जवाब : खड़गे

Share


नयी दिल्ली , 26 अक्टूबर 2022। काग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने अपनी अराजकता के कारण देश के समक्ष कई चुनौतिया पेश कर दी है और काग्रेस नेताओ तथा कार्यकर्ताओ को जिम्मेदार राजनीतिक दल का सदस्य होने के नाते देश के लिए सकट पैदा कर रही इन चुनौतियो को मुहतोड़ जवाब देना है। श्री खड़गे ने आज यहा पार्टी मुख्यालय मे उन्हे अध्यक्ष निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र देने के लिए आयोजित समारोह को सबोधित करते हुए मोदी सरकार पर सीधा हमला किया और कहा कि सरकार की अराजक नीतियो के कारण देश एव समाज के समक्ष सकट पैदा हो गये है और काग्रेस एक जिम्मेदार सगठन होने के नाते इन सब चुनौतियो का मुहतोड़ जवाब देगी।
अध्यक्ष निर्वाचित होने पर उनके सम्मान मे आयोजित इस समारोह को अपने लिए गर्व का विषय बताते हुए श्री खड़गे ने कहा, “मेरे लिए गर्व का विषय है कि पार्टी के एक साधारण कार्यकर्ता को यह गौरव हासिल हुआ है कि वह उस महान पार्टी का दायित्व सभाल रहे है जिसको महात्मा गाधी, सुभाष चद्र बोस, पडित जवाहरलाल नेहरू, इदिरा गाधी, जगजीवन राम जैसी महान राजनीतिक विभूतियो को आगे बढ़ाया है।
उन्होने कहा कि काग्रेस ने राष्ट्र निर्माण जो महान भूमिका निभाई है और उसको बनाए रखना काग्रेस के हर नेता और कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है, इसलिए पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए जो भी कदम वह उठाएगे पार्टी के सभी कार्यकर्ताओ को उनके साथ आगे बढ़कर उनका उत्साह बढ़ाना होगा।
सीडब्ल्यूसी के सभी सदस्यो ने दिया इस्तीफा
काग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज शपथ ग्रहण कर लिया है। उन्हे चुनाव अधिकारी मिस्री ने जीत का प्रमाण पत्रक सौप दिया। शपथ ग्रहण के बाद अब सीडबल्यूसी के मेम्बरो के इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है। मल्लिका अर्जुन खड़गे ने अपने पहले सबोधन मे ही 50-50 के फार्मूले की बात कह दी है। खड़गे के 50-50 का अभिप्राय 50+ वालो व युवाओ के लिए यह फार्मूला काम करेगा। इस फार्मूले के तहत युवाओ को साधने का प्रयास किया जा रहा है। हालाकि वक्त ही बताएगा कि ये कितना सार्थक साबित होता है। खड़गे जल्द ही सीडबल्यूसी के नये सदस्यो का ऐलान करेगे। जिससे पार्टी को विस्तार होगा। बता दे कि मल्लिकार्जुन खड़गे के शपथ ग्रहण समारोह मे सोनिया गाधी, प्रियका गाधी वाड्रा, छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल समेत तमाम नेता मौजूद थे। सोनिया गाँधी ने खड़गे के हाथो काग्रेस की बागडोर सौपते हुए कहा कि आज वे बहुत हल्का महसूद कर रही है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply