गौरेला-पेड्रा-मरवाही@गाव वालो ने सरकारी राशन दुकान मे जड़ा ताला

Share


सूचना मिलते ही पहुचे फूड इस्पेक्टर और टीआई
गौरेला-पेड्रा-मरवाही, 16अक्टूबर 2022।
जिले के ग्राम पचायत मेढुका मे शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर रविवार को भी सैकड़ो ग्रामीण जमा है। आज भी उन्होने यहा का ताला खुलने नही दिया। ग्रामीणो के विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए यहा नायब तहसीलदार अश्विनी कुजूर, फूड इस्पेक्टर नटवर राठौर, टीआई युवराज तिवारी गाव पहुचे हुए है।
अधिकारी लोगो को समझा रहे है, लेकिन गाववाले अपनी माग पर अड़े हुए है। पूरा मामला मरवाही जनपद के ग्राम पचायत मेढुका का है। शनिवार को गाववालो ने महिला स्व सहायता समूह पर कई आरोप लगाते हुए शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर ताला जड़ दिया था। राशन दुकान मे सरपच, पच, जनपद सदस्यो की उपस्थिति मे गाववालो ने ताला लगाया था। गाववालो की माग है कि राशन दुकान का सचालन सहकारी सस्था करे।
दरअसल ग्राम पचायत मेढुका मे स्व सहायता समूह के द्वारा राशन दुकान का सचालन किया जा रहा है। राशन वितरण से असतुष्ट ग्रामीणो ने राशन वितरण मे गड़बड़ी और हितग्राहियो के साथ अभद्र व्यवहार की शिकायत की है। लोगो ने कहा कि राशन दुकान मे न उन्हे चावल मिलता है, न शक्कर और न नमक। गाववालो का कहना है कि इससे पहले राशन दुकान का सचालन सहकारी सस्था कर रही थी। बाद मे प्रशासन ने दुकान का सचालन समूह को दे दिया, जिसका विरोध पच, सरपच, जनपद सदस्य और ग्रामीणो ने किया था। सभी ने राशन दुकान सचालन को यथावत रखने की माग की थी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply