जम्मू@डीजी जेल की हत्या:अब हुआ ये बड़ा खुलासा,मचा हड़कप

Share


जम्मू,04 अक्टूबर 2022। केद्रीय मत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के दौरे पर है. इसी बीच जम्मू के उदयवाला मे जम्मू कश्मीर के ष्ठत्र जेल हेमत के लोहिया की हत्या से हड़कप मच गया. ष्ठत्र जेल हेमत के लोहिया का शव उनके घर पर मिला. उनकी गला रेतकर हत्या की गई. इसके अलावा उनके शरीर पर चोट और जलने के निशान भी मिले है. आतकी सगठन टीआरएफ ने लोहिया की हत्या की जिम्मेदारी ली है. यह सगठन पिछले कुछ सालो से जम्मू कश्मीर मे एक्टिव है और आतकी घटनाओ को अजाम देता रहा है.
बताया जा रहा है कि लोहिया उदयवाला मे दोस्त के घर पर थे. उनके साथ उनका नौकर यासिर भी मौजूद था. पुलिस के मुताबिक, शुरुआती जाच मे पता चला है कि नौकर ने ही इस हत्या को अजाम दिया है. इसके बाद वह फरार हो गया. यासिर जम्मू कश्मीर के रामबन का रहने वाला है.
पुलिस के मुताबिक, लोहिया का शव उनके घर पर सदिग्ध परिस्थिति मे मिला था. इसके बाद पुलिस जाच मे पता चला कि उनकी हत्या की गई है. डीजीपी दिलबाग सिह ने बताया कि नौकर को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है.
दिलबाग सिह ने बताया कि आरोपी ने हेमत के लोहिया के शव को जलाने की कोशिश की. जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, मुकेश सिह ने लोहिया के घर का दौरा किया. उन्होने बताया कि लोहिया के शरीर पर जलने के निशान और उनका गला कटा हुआ पाया गया. पुलिस के मुताबिक, घटना स्थल की प्रारभिक जाच से पता चला है कि लोहिया के शरीर पर तेल भी लगा हुआ पाया गया है. उनके पैर पर सूजन थी. पहले लोहिया की हत्या की गई. उनका गला काटने के लिए केचप की बोतल का इस्तेमाल किया गया. बाद मे शव को आग लगाने की कोशिश की गई.
हेमत के लोहिया के घर पर तैनात गार्ड ने कमरे मे आग देखी. इसके बाद वह भाग कर अदर आया. लेकिन गेट बद था. इसके बाद उसने गेट तोड़ा. कमरे का दरवाजा अदर से बद था. ्रष्ठत्रक्क ने कहा कि शुरुआती जाच मे यह मर्डर लग रहा है. नौकर फरार है. उसकी तलाश की जा रही है. फॉरेसिक टीम भी जाच कर रही है. पुलिस ने भी जाच शुरू कर दी है.
लोहिया 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी थे. लोहिया काफी लबे समय तक केद्रीय प्रतिनियुक्ति पर रहे लेकिन फरवरी 2022 मे अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पद पर जम्मू-कश्मीर लौट आए थे. वे होमगार्ड्स/नागरिक रक्षा/राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) मे कमाडेट जनरल के रूप मे तैनात थे. वे अगस्त 2022 मे प्रमोट करके ष्ठत्र जेल के पद पर तैनात किए गए थे. हेमत लोहिया की पत्नी, एक बेटा और बेटी है. बेटी की शादी हो चुकी है, वो लदन मे रहती है. जबकि बेटे की शादी इसी साल दिसबर मे होनी थी.
आतकी सगठन टीआरएफ ने एचके लोहिया की हत्या की जिम्मेदारी ली है. टीआरएफ का पीपुल्स एटी फासिस्ट फोर्स नया आतकी सगठन है. यह हाल ही मे कश्मीर मे गैर स्थानीय की हत्या समेत तमाम हमलो के लिए जिम्मेदार है. टीआरएफ ने बयान जारी कर कहा कि हमारे स्पेशल स्मयड ने जम्मू के उदयवाला मे खुफिया ऑपरेशन को अजाम देते हुए डीजी पुलिस जेल एचके लोहिया की हत्या कर दी. आतकी सगठन ने कहा कि यह हाई प्रोफाइल ऑपरेशन्स की शुरुआत है. यह हिदुत्व शासन और उनके सहयोगियो को चेतावनी है कि हम कही भी किसी पर भी हमला कर सकते है. यह गृह मत्री को उनके दौरे से पहले छोटा सा गिफ्ट है. हम भविष्य मे ऐसे ऑपरेशन्स जारी रखेगे।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply