वाड्रफनगर@भांजा ने मामा को माल ढोने वाले रिक्शा से पहुचाया अस्पताल,जिस किसी ने भी यह नजारा देखा वह भावुक हो गया

Share


-मानिकराम कुशवाहा-
वाड्रफनगर,02 अक्टूबर 2022 (घटती-घटना)। बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर से एक ऐसा नजारा सामने आया है कि उसे जिस किसी ने भी देखा वह भावुक हो गया। दरअसल शनिवार को एक किशोर अपने बीमार मामा को गंभीर हालत में माल ढोने वाले रिक्शा में लिटाकर अस्पताल ले जा रहा था। मामा का शरीर शॉल से ढका था और पैर रिक्शे से बाहर की ओर लटके हुए थे। यह नजारा वाकई में भावुक करने वाला था। पुलिस चौकी के सामने से गुजरते समय पुलिसकर्मियों की नजर पड़ी तो उन्होंने मासूम भांजे की मदद करते हुए उसे अस्पताल में भर्ती कराया। यहां जांच पश्चात डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने पीएम के बाद बताया कि शरीर में खून की कमी के अलावा अन्न का एक दाना भी पेट में नहीं था। बीमार मामा को रिक्शा में ढोने वाली इस घटना पर लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं।
वाड्रफनगर के वार्ड क्रमांक 2 निवासी अशोक पासवान पिता दुखी पासवान 40 वर्ष की शादी नहीं हुई थी। वह मजदूरी कर जीवन-यापन कर रहा था। तीन-चार दिनों से उसकी तबीयत खराब थी, ऐसे में मां व बहन द्वारा उसका इलाज कराया जा रहा था। शनिवार की शाम उसका शरीर अचानक से ठंडा पडऩे लगा, यह देख घरवाले घबरा गए और उसे अस्पताल ले जाने की तैयारी करने लगे। कोई साधन व वाहन नहीं मिलने पर उसका नाबालिग भांजा उसे माल ढोने वाले रिक्शे में लेकर उसे अस्पताल ले लिए निकल पड़ा। बीमार मामा को उसने रिक्शे पर लिटाकर ऊपर से शॉल से ढक दिया था। रास्ते में आने-जाने वाले लोग यह देखते हुए निकलते गए लेकिन किसी ने मासूम की मदद नहीं की। यह नजारा लोगों को भावुक करने वाला था।
पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल
जब मासूम अपने मामा को रिक्शे में ढोकर वाड्रफनगर चौकी के सामने पहुंचा तो चौकी प्रभारी ने उसे रोककर पूछताछ की। जब मासूम ने पूरी बात बताई तो पुलिस ने शरीर को छुकर देखा तो शरीर गर्म था।
फिर पुलिसकर्मियों ने उसकी मदद की और उसे अस्पताल पहुंचाया। यहां डॉक्टरों ने जांच पश्चात उसे मृत घोषित कर दिया। शाम होने की वजह से उसका पीएम नहीं हो सका।
पेट खाली होने की बात आई सामने
रविवार को मृतक का पीएम 3 डॉक्टरों की टीम द्वारा किया गया। बीएमओ शशांक गुप्ता ने बताया कि शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में खून की कमी और पेट में अन्न का एक दाना भी नहीं मिलना बताया गया है।
पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही वास्तविक स्थिति का पता चल पाएगा। अब यह भी पता किया जा रहा है कि आखिर किस कारण से मासूम भांजा अपने बीमार मामा को रिक्शे में ढोने के लिए विवश हुआ।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply