नई दिल्ली@महात्मा गाधी की 153 वी जयती पर राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति,पीएम मोदी,सोनिया गाधी ने दी श्रद्धाजलि

Share


नई दिल्ली , 02 अक्टूबर 2022। आज राष्ट्रपिता महात्मा गाधी की 153वी जयती है. इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमत्री मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला व काग्रेस की अतरिम अध्यक्ष सोनिया गाधी ने राजघाट पहुचकर बापू को श्रद्धाजलि दी। इस दौरान पीएम मोदी ने बापू की समाधि स्थल पर पुष्प भी अर्पित किए।
वही बापू को श्रद्धाजलि देने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट भी किया। उन्होने ट्वीट कर इस बार की गाधी जयती को बेहद खास बताया। उन्होने लोगो को गाधी जयती का महत्व भी समझाया। बता दे कि गाधी जयती हर साल दो अक्टूबर को महात्मा गाधी की जयती के रूप मे मनाई जाती है, जिन्होने अपना जीवन स्वतत्रता के लिए भारत के सघर्ष को समर्पित कर दिया।
पीएम मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गाधी को श्रद्धाजलि देते हुए एक ट्वीट भी किया। अपने ट्वीट मे उन्होने लिखा कि गाधी जयती पर महात्मा गाधी को श्रद्धाजलि। यह गाधी जयती और भी खास है क्योकि भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। मै लोगो से हमेशा बापू के आदर्शो पर चलने की अपील करता हू। मै आप सभी से गाधी जी को श्रद्धाजलि के रूप मे खादी और हस्तशिल्प उत्पाद खरीदने का भी आग्रह करता हू।
पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए पूर्व प्रधानमत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धाजलि दी। उन्होने लिखा कि लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी सादगी और निर्णायकता के लिए पूरे भारत मे सराहा जाता है। हमारे इतिहास के बहुत ही महत्वपूर्ण समय मे उनका कठिन नेतृत्व हमेशा याद किया जाएगा। जयती पर उन्हे शत शत नमन।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply