अम्बिकापुर@उन्मुखीकरण में बताया गया कार्य व दायित्व

Share

अम्बिकापुर 21 सितम्बर 2022 (घटती-घटना)। कलेक्टर कुन्दन कुमार के निर्देशानुसार बुधवार को जनपद पंचायत कार्यालय अम्बिकापुर के सभागार में राजीव युवा मितान क्लब के नव नियुक्त अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं कोषाध्यक्षों का उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में क्लब के द्वारा किये जाने वाले कार्य व दायित्व के बारे में विस्तार से बताया गया।
उन्मुखीकरण कार्यक्रम में उप संचालक पंचायत श्री यशपाल प्रेक्षा, सहायक संचालक खेल एवं युवा कल्याण श्री राम कुमार सिंह तथा खेल अधिकारी श्री देवेंद्र सिन्हा के द्वारा राजीव मितान क्लब के सदस्यों को शासन की योजनाओं का प्रचार-प्रसार, ग्राम पंचायतों में खेल, सामाजिक व सांस्कृतिक गतिविधि के साथ-साथ बेसहारा व वृद्धजनों का सहयोग जैसे राशन कार्ड, स्वास्थ्य कार्ड बनवाने तथा बैंक खाता खुलवाने में सहयोग करने आदि के सम्बंध में विस्तार से बताया गया।
ज्ञातव्य है कि जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायत तथा नगरीय निकाय के सभी वार्डों में एक एक राजीव युवा मितान क्लब के गठन किया गया है। राजीव युवा मितान क्लब के सदस्य, खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने के साथ ही शासन की योजनाओं का प्रचार-प्रसार का काम भी करेंगे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply