बैकुण्ठपुर@विधायक फिर आये सुर्खियों में,महापौर पत्नी सहित महिलाओं से धुलवाया पैर दिया हाथ उठाकर आशीर्वाद

Share

  • सवाल उठने पर परंपरा कहकर विधायक ने झाड़ड़ा पल्ला,कहा सरगुजा की है ऐसी ही परंपरा

-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 16 सितम्बर 2022 (घटती-घटना)। मनेंद्रगढ़ विधायक कहने को तो चिकित्सक हैं और ऐसे में उच्च शिक्षित हैं लेकिन लगातार विवादों से उनका गहरा नाता रहता है यह आये दिन देखने और सुनने को मिलता है, ताजा मामला चिरमिरी नगरनिगम क्षेत्र के ओल्ड जीएम ऑफिस के पास से सामने आया है जहां उन्होंने जनसंपर्क के दौरान एक घर पर महापौर पत्नी सहित पहुंचने पर अपने पैर महिलाओं से धुलवाए और जिसका वीडियो सार्वजनिक भी हो गया, वीडियो सार्वजनिक होने पर जब सवाल उठने लगे और इसे गलत कहा जाने लगा विधायक जी ने इसपर केवल इतना कहा कि यह सरगुजा अंचल की परंपरा है और यह अतिथि सत्कार का एक तरीका है। मनेंद्रगढ़ विधायक मामले पर कुछ भी कहें लेकिन आज के युग मे इसे सही मनाने वालों की संख्या कम है और इसे अधिकांश लोग गलत ही कह रहें हैं और एक जनप्रतिनिधि का यह व्यवहार या इस तरह का आदर सत्कार जहां पैर धोने का महिलाओं द्वारा मामला सामने आए स्वीकार नहीं कर रहें हैं। वीडियो से विधायक की एक तरफ किरकिरी हो रही है और वहीं विधायक अब सफाई देते नजर आ रहें हैं।
विधायक लगातार बने रहते हैं सुर्खियों में
मनेंद्रगढ़ विधायक लगतार सुर्खियों में बने रहते हैं और कई बार अपनी ही सरकार के लिए किरकिरी बनने से भी नहीं कतराते हैं, हाल में ही गणेश पूजा हेतु चंदा मामले में जहां उन्होंने रसीद तो अपने नाम से कटवाई लेकिन भुगतान के लिए निगम कमिश्नर को आदेशित कर दिया मामले में भी वह सुर्खियों में आये और माकूल जवाब नहीं दे पाए और कहीं न कहीं सरकार की ही किरकिरी कराए,पूरे मामले में जो महत्वपूर्ण विषय था कि चूंकि उनकी धर्मपत्नी ही महापौर हैं और निगम पर उनका ही कब्जा है और उसी अधिकार से उन्होंने गणेश पूजा का चंदा निगम से भुगतान कराया और निगम की जनता की भलाई के लिए उपयोग होने वाली राशि को अपनी तरफ से दान में दान कर दिया जबकि भगवान के नाम पर दान देना ही था तो स्वयं की तरफ से देना था न कि निगम से जनता की भलाई के लिए उपयोग में आने वाली राशि से।
समर्थकों की वजह से भी बने रहते हैं सुर्खियों में
मनेन्द्रगढ़ विधायक खुद तो खुद अपने समर्थकों की वजह से भी सुर्खियों में बने रहते हैं और कईबार उनके समर्थकों की वजह से भी वह स्वयं अपनी व अपनी ही सरकार की किरकिरी करा चुके हैं जो अनगिनत मामले हैं। मामला बचरा पोड़ी शराब दुकान से जुड़ा हो जिसका ग्रामवासी ही विरोध कर रहे थे या फिर निगम की महिला कमिश्नर के फोन पर देर रात अभद्रता से जुड़ा हुआ उनके समर्थक उनकी किरकिरी कराने में कभी पीछे नहीं रहे और विधायक की छवि धूमिल करते रहे।

मामले में पूर्व विधायक का का कहना है कि यह सही है कि सरगुजा में पैर धोकर आदर सत्कार की परंपरा है लेकिन वीडियो रक्षाबंधन पर्व का है और परंपरा अनुसार उक्त दिवस बहनों का पैर भाइयों द्वारा धोया जाता है यही परंपरा है और उक्त दिवस विधायक जी ने बहनों से पैर धुलवाया है जो सही नहीं कहा जा सकता।
श्यामबिहारी जायसवाल
पूर्व विधायक


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply