अम्बिकापुर@कृषि विकास अधिकारी के घर में हुई चोरी

Share


अम्बिकापुर 14 सितम्बर 2022(घटती-घटना)। मणिपुर क्षेत्र के मठपारा में कृषि विकास अधिकारी के सूने मकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने सोने चांदी के जवरात, रुपए व जमीन के कागजात पार कर दिया है। सूचना पर मणिपुर पुलिस मामले की जांच कर विवेचना में जुट गई है।
मणिपुर चौकी क्षेत्र के मठपारा निवासी सोहन भगत जशपुर जिले में कृषि विकास अधिकारी है। मंगलवार की शाम 5 बजे वह मकान में ताला बंद कर पत्नी के साथ परिवार के किसी सदस्य को इलाज कराने अस्पताल गए थे। इस दौरान घर में कोई नहीं था। बारिश होने के कारण आने में देर हो गई। रात करीब 11 बजे घर पहुंचे तो देखा की मकान का ताला टूटा हुआ है। अंदर जाकर देखे तो तीन कमरों में सामान बिखरा पड़ा है। अलमारी में रखे सोने की कंगन, अंगुठी, पायल, 30 हजार रुपए नगद व दूसरे कमरे में रखे जमीन के कागजात व दो प्रमुख पेन ड्राइव नहीं थे। परिवार वालों ने तत्काल घटना की जानकारी डायल 112 को दी। सूचना पर डायल 112 की टीम मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की। कुल चोरी लगभग दो लाख रुपए की बताई जा रही है। घटना के दूसरे दिन सुबह मणिपुर चौकी प्रभारी सरफराज फिरदौसी टीम के साथ मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की और विवेचना शुरू कर दी है।
कृषि विकास अधिकारी का कहना है कि रात को जब हमलोग अस्पताल से वापस घर लौट रहे थे तो घर से कुछ दूर चौक के पास मेरे घर की ओर से तीन से चार बाइक में कुछ संदिग्ध युवक दिखे थे। वहीं मणिपुर पुलिस अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। वहीं कृषि विकास अधिकारी सोहन गुप्ता के घर के पास कुछ जमीन है। इसका विवाद किसी व्यक्ति से चल रहा है। जिस जमीन का विवाद चल रहा है उसी का दस्तावेज चोरों ने पार कर दी है। वहीं जमीन व अन्य प्रमुख दस्तावेजों से संबंधित दो पेन ड्राइव भी चोरों ने अपने साथ ले गए हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply