अम्बिकापुर@करोड़ों रुपए की ठगी के मामले में आरोपी दंपति गिरफ्तार

Share

अम्बिकापुर,13 सितम्बर 2022(घटती-घटना)। थाना गांधीनगर एवं कोतवाली में अंश कंस्ट्रक्शन द्वारा धोखाधड़ी कर जमीन विक्रय कर रजिस्ट्री न करने एवं विक्रय की गई भूमि पर भवन निर्माण नहीं करने की रिपोर्ट हितग्राहियों द्वारा कराई गई थी। रिपोर्ट पर सरगुजा पुलिस ने अंश बिल्डर्स कंस्ट्रक्शन में करोड़ों रुपए की ठगी के मामले में आरोपी पति-पत्नी को यूपी से गिरफ्तार किया है। दोनों पिछले दो साल से लापाता थे। पुलिस ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है।
जानकारी के अनुसार ग्राम ठाकुरपुर में अंश बिल्डर्स के निर्माणाधीन वरसाना रेसीडेंसी कालोनी में फ्लैट बुकिंग के नाम पर लोगों से करोड़ों की ठगी की थी। दर्जनों हितग्राहियों से रुपए लेने के बाद न तो फ्लैट दे रहा था और न ही फ्लैट का निर्माण कराया जा रहा था। इस मामले में हितग्राहियों ने गांधीनगर व कोतवाली में विल्डर्स दंपति के खिलाफ अपराध दर्ज कराया था। पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने आरोपियों का पता तलाश कर शीघ्र गिरफ्तार के निर्देश दिए थे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, नगर पुलिस अधीक्षक अखिलेश कौशिक के नेतृत्व में थाना प्रभारी गांधीनगर निरीक्षक कलीम खान द्वारा टीम गठित कर मामले के आरोपियों का पता तलाश कर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा था। दंपति पिछले दो वर्ष से लापाता थे। साइबर सेल की मदद से पुलिस ने आरोपी नेहा सिंह और उसके पति पंकज ङ्क्षसह निवासी ठाकुरपुर थाना जयनगर को जौनपुर उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान आरोपियों द्वारा धोखाधड़ी कि घटना कारित करना स्वीकार किया गया। पुलिस ने दंपति के खिलाफ कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है। कार्रवाई में उप निरीक्षक प्रमोद दुबे, प्रधान आरक्षक राधा यादव, सुधीर सिंह, आरक्षक समीनुल हसन, अतुल सिंह, प्रविन्द सिंह, लालदेव, अरविंद उपाध्याय, अमृत सिंह, अनुज जयसवाल, अंशुल शर्मा शामिल रहे।
वर्ष 2017 में दोनों धोखधड़ी के मामले में जा चुके हैं जेल
जयनगर थाना क्षेत्र के ठाकुरपुर स्थित निर्माणाधीन वरसाना रेसीडेंसी कालोनी में फ्लैट बिक्री के नाम पर दंपति द्वारा करोड़ों रुपए वसूली किए गए थे। रुपए लेने के बाद हितग्राहियों को न तो फ्लैट दिया जा रहा था और न ही निर्माण कराया जा रहा था। वर्ष 2017 में हितग्राहियों ने जयनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया था। जयनगर पुलिस ने दंपति को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया था। वहीं जेल से छुटने क बाद बिल्डर्स दंपति पुन: उसी कॉलोनी फ्लैट विक्री के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपए वसूली किए गए थे। रचना ङ्क्षसह सहित तीन लोगों ने दंपति के खिलाफ गांधीनगर व कोतवाली में वर्ष 2022 में रिपोर्ट दर्ज कराया था। दंपति लोगों से रुपए लेकर पिछले दो वर्ष से फरार थे। दोनों जौनपुर उत्तर प्रदेश में रह रहे थे। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लगभग एक दर्जन लोगों से फ्लैट बिक्री के नाम पर वसूली की गई है। जिसमें अब तक कई लोग सामने आ चुके हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply