लखनऊ,@उत्त्तर प्रदेश मे भाजपा के सपर्क मे है सपा के 100 विधायक : केशव प्रसाद मौर्य

Share


लखनऊ, 08 सितम्बर 2022। सीएम योगी के नेतृत्व मे उत्त्तरप्रदेश मे विकास कार्यो को गति मिली जिसके बदौलत उत्त्तरप्रदेश मे भाजपा की दूसरी बार सरकार बानी है। सीएम योगी द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यो और भाजपा की नीतियो से बड़ी सख्या मे सपा के 100 विधायको के भाजपा मे शामिल होने के सकेत मिल रहे है। यह दावा उत्त्तर प्रदेश के उपमुख्यमत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किया है। उन्होने कहा है कि समाजवादी पार्टी के 111 विधायक है जिसमे से 100 विधायक भाजपा नेताओ के सपर्क मे है।
मौर्य ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को उस प्रस्ताव का जवाब दिया, जिसमे उन्होने कहा था कि अगर मौर्य 100 भाजपा विधायको का समर्थन जुटाते है, तो सपा उन्हे मुख्यमत्री बनाएगी। मौर्य ने अखिलेश यादव की टिप्पणियो का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि सपा प्रमुख अपने विधायको को साथ नही रख पा रहे है, ऐसे मे वह इस तरह की पेशकश कैसे कर सकते है। उन्होने कहा, “विधानसभा चुनाव हारने के बाद अखिलेश ऐसे तड़प रहे है, जैसे मछली पानी से बाहर आने पर तड़पती है।
समाजवादी पार्टी अब समस्ती पार्टी है जो अपने अत के करीब है। मौर्य ने कहा कि भाजपा सरकार के पास प्रचड बहुमत है और उसे किसी अन्य दल को तोड़ने की जरूरत नही है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और एक ओबीसी नेता भूपेद्र सिह चौधरी ने भी अखिलेश की टिप्पणी का तुरत जवाब दिया और उन्हे अपनी ही पार्टी के सासदो के बारे मे चिता करने की सलाह दी। चौधरी ने कहा, “अखिलेश केशव मौर्य के बारे मे ज्यादा नही जानते है।
वह मजबूती से हमारे साथ है और उनकी चिता करने के बजाय, अखिलेश को अपने गठबधन सहयोगियो, अपने परिवार, अपनी पार्टी और अपनी पार्टी के विधायको के बारे मे अधिक चिता करनी चाहिए। जिनमे से कई हमारे सपर्क मे है।
बता दे, 2017 विधानसभा चुनाव जीतने के बाद भाजपा ने मौर्य को मुख्यमत्री नही बनाया था।
इस पर तज कसते हुए सपा और अन्य विपक्षी दलो ने तब कहा था कि मौर्य ओबीसी समुदाय से है, इसलिए उनको मुख्यमत्री नही बनाया गया। बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमत्री बनाया। उन्होने आगे कहा कि अगर मौर्य 100 भाजपा विधायको का समर्थन जुटाते है, तो सपा उन्हे खुद मुख्यमत्री बनाएगी।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply