वाड्रफनगर@प्रीतेश कुमार पटेल ने नीट परीक्षा में आल इंडिया लेबल में 4158 रैंक लेकर किया नगर का नाम रौशन

Share

वाड्रफनगर 08 सितम्बर 2022 (घटती-घटना)। बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर में स्थित पटेल किताब घर के संचालक श्रवण पटेल ने अपने बिद्यार्थी जीवन में से ही बहुत कठोर परिश्रम करके अपने पसीने के कमाई से स्वयं का घर बनाए । कहा जाता है न की परिश्रम करने वालो को फल जरूर मिलता है बस इसी क्रम में इनका अपने काम के प्रति मनोबल बढ़ते गया उसके परिणाम से नगरपंचायत वाड्रफनगर के बनारस मार्ग पर बने दुकान लिए जहाँ खुद एक पटेल किताब घर फर्म के नाम से दुकान खोलकर अपने परिवार को चलाते है । वही उनके दो पुत्रो का पढ़ाई भी इसी दुकान के खर्चा से संचालन हुआ ।
प्रीतेश ने अपने पिता के परिश्रम को देखकर उनके सम्मान में बचपन से से ही हर पढ़ाई में ध्यान से पढ़कर हर क्लास में अव्वल स्थान लाता रहा है । सन् 2020 में डीएवी एमपीएस स्कुल प्रेमनगर में सीबीएसई पाठयक्रम से अध्यनरत छात्र रहा है जिसने कक्षा 12वीं में बलरामपुर जिले में पहला स्थान लाकर अपने माता – पिता सहित पुरे परिवार एवं स्कुल और नगर का नाम रौशन कर चूका है ।
उसके बाद से प्रीतेश पटेल अपने घर में रहकर नीट का तैयरी कर रहा था । कुछ दिन बाद नीट का आल लाइन पी.डब्ल्यू. से तैयारी घर बैठे तैयारी कर नीट के परीक्षा परिणाम में सफलता हासिल करते हुए आल इण्डिया लेबल पर 4158 रैंक हासिल करके पुनः अपने माता पिता एवं नगर का नाम किया रोशन ।
पिता श्रवण पटेल ने कहा मुझे अपने दोनों बेटो पर गर्व है , मेरा मेहनत अब सफल हो रहा है ।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply