समस्तीपुर@शराब माफिया वीडियो राय और उनके परिवार के सदस्यो पर ईडी का मेगा एक्शन

Share

इतने करोड़ की संपत्ति कुर्क!
समस्तीपुर, 06 सितम्बर 2022।
प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने बिहार के समस्तीपुर जिला निवासी शराब माफिया वीडियो राय और उनके परिवार के सदस्यो के विरुद्ध बड़ा एक्शन लिया है. ईडी ने वीडियो राय और उनके परिवार के सदस्यो से जुड़ी 3 करोड़ 51 लाख 14 हजार रुपये की 8 अचल सम्पत्तियों को कुर्क कर लिया है. ईडी मे जिन सम्पत्तियों की कुर्की की है वो संपत्ति समस्तीपुर जिला मे है.
मीडिया रिपोर्ट्स मे ईडी के हवाले से प्रकाशित खबर के मुताबिक, यह कार्रवाई पटना की आर्थिक अपराध इकाई से प्राप्त कई के आधार पर 22 फरवरी को ईसीआईआर दर्ज करके क्करूरु्र 2002 के तहत की गई है.
बताया जाता है कि आर्थिक अपराध ईकाई से मिले इनपुट के आधार पर ईडी ने वीडियो राय और अन्य के खिलाफ धारा 120 बी (आपराधिक साजिश), 414 (चोरी की संपत्ति को छिपाने मे सहायता करना), 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति की डिलीवरी के लिए प्रेरित करना) 467 मूल्यवान सुरक्षा/वसीयत की जालसाजी और आईपीसी की धारा 471 (जाली दस्तावेजो का उपयोग करना) 1860 और धारा 25 (1-बी) ए और धारा 25 आर्म्स एक्ट 1959 के तहत जाच शुरू की थी.
आपको बता दे कि जाच के दौरान मिले साक्ष्य और तथ्य के आधार पर वीडियो राय और उसके परिजनो के विरुद्ध तीन स्नढ्ढक्र दर्ज की गई है. यह भी आरोप लगाया गया था कि वीडियो राय अवैध शराब की खरीद-बिक्री मे शामिल था. साथ-साथ उसने बड़ी अचल संपत्ति अर्जित की है।


Share

Check Also

गुना@ अपनी प्रेमिका को पाने के लिए मुसलमान लड़का बना हिन्दू

Share गुना,27 अक्टूबर 2024 (ए)। मध्य प्रदेश के गुना जिले में प्रेम प्रसंग का एक …

Leave a Reply