Share

झारखड मे जारी सियासी सकट के बीच मुख्यमत्री पर कार्यवाही का यौरा लेकर दिल्ली पहुचे राज्यपाल रमेश बैस
केद्र को सौप सकते है रिपोर्ट
नई दिल्ली/राची, 02 सितम्बर 2022। झारखड मे सियासी सकट के बीच राज्य राज्यपाल रमेश बैस दिल्ली पहुचे है. बता दे कि झारखड के राजनीतिक हालात को लेकर इन दिनो सियासी गलियारो मे गर्मागर्मी है. मुख्यमत्री सोरेन बहुमत साबित करने मे जुटे है. वही उन पर कार्यवाही को लेकर आज झारखड के राज्यपाल रमेश बैस केद्र को रिपोर्ट सौप सकते है. मुख्यमत्री हेमत सोरेन की सदस्यता को लेकर बरकरार सशय पर झारखड राज्यपाल का ये दिल्ली दौरा बेहद अहम माना जा रहा है।
उधर काग्रेस के एक प्रतिनिधिमडल ने राज्यपाल को कल एक ज्ञापन भी सौपा है, जिसमे कहा गया है कि मीडिया मे चल रही खबरो के मुताबिक सविधान के अनुच्छेद 192 (1) के तहत जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 9-ए के तहत मुख्यमत्री हेमत सोरेन को विधानसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य घोषित किया गया है. ऐसी खबरे राजभवन के सूत्रो के हवाले से चल रही है. इससे राज्य मे अनिश्चितता की स्थिति पैदा हो गयी है और लोकतात्रिक ढग से चुनी गयी सरकार को अस्थिर करने के लिए राजनीतिक द्वेष को प्रोत्साहन मिल रहा है. इसलिए वो राजभवन से स्थिति स्पष्ट करने का आग्रह कर रहे है.
बता दे कि मुख्यमत्री हेमत सोरेन पर अवैध रूप से खनन लाइसेस प्राप्त करने का आरोप है और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उनके इस्तीफे की माग की है. साारूढ़ गठबधन ने गुरुवार को बैस को भ्रम को शात करने और अवैध तरीको से लोकतात्रिक रूप से चुनी गई सरकार को अस्थिर करने के प्रयासो को समाप्त करने के लिए कहा. इसने उनसे अनुरोध किया कि यदि चुनाव आयोग से प्राप्त होता है तो वे तुरत राय घोषित करे।


Share

Check Also

अंबिकापुर@धारदार हथियार दिखाकर कॉलोनीवासियों को डरा-धमका रहा आरोपी गिरफ्तार

Share अंबिकापुर,21 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सरगवां में रविवार की शाम को एक …

Leave a Reply