अम्बिकापुर@10 वीं वाहिनी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल सिलफिली के जवानों के लिए यूथ पीस फाउंडेशन ने आयोजित किया सेमिनार

Share


संवाददाता-
अम्बिकापुर 29 अगस्त 2022 (घटती-घटना)।
संपूर्ण रूप से स्वस्थ होने के लिए मानसिक रूप से स्वस्थ होना अति आवश्यक है तथा हमें अपने मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। इस बात को ध्यान में रखते हुए यूथ पीस फाउंडेशन की टीम द्वारा मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के तहत जिले के 10 वीं वाहिनी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल सिलफिली, सूरजपुर के जवानों के लिए सेमिनार आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में प्रेरणादायक कहानियों तथा प्रसिद्ध वक्ता, मानवतावादी व लेखक श्री प्रेम रावत जी के मानवता व शांति के संदेश की सहायता से 10 वीं वाहिनी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल सिलफिली, सूरजपुर के अधिकारियों के सहयोग से जवानों को मानसिक स्वास्थ्य सशक्तिकरण के लिए अधिक मानवीय तथा शांतिमय जीवन अपनाने की आवश्यकता के प्रति जागरूक किया गया। प्रतिभागियों द्वारा यूथ फाउंडेशन की टीम की सराहना की गई तथा भविष्य में भी टीम द्वारा ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहे ,इसके लिए भी अनुरोध किया गया।
कार्यक्रम में सेनानी श्री सुजीत कुमार सर ,सहायक सेनानी श्री केसी टोप्पो जी ,श्री शर्मा प्रसाद जी ,श्री सुधीर चौधरी जी,कंपनी कमांडर श्री नंदकिशोर भदौरिया, श्री राम बहादुर शर्मा ,श्री चंद्रेश्वर नेताम ,सहायक प्लाटून कमांडर श्री नरेंद्र साहू जी आदि उपस्थित थे।
टीम द्वारा मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के तहत भारत वर्ष के विभिन्न राज्यों के 300 से भी अधिक संस्थानों के 15000 से भी अधिक विद्यार्थियों के लिए वर्चुअल तथा ऑफलाइन कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं ,जिनमें एन.सी.सी., विभिन्न सशस्त्र बल , कई इंजीनियरिंग, मेडिकल तथा मैनेजमेंट संस्थान शामिल है।
यूथ पीस फाउंडेशन एक अलाभ कारी संस्था है जिसका उद्देश्य समाज में मानवता व शांति की संस्कृति को विकसित करते हुए लोगों में सकारात्मक बदलाव लाना है। अपने उद्देश्यों को पूरा करने के लिए संस्था द्वारा नियमित रूप से विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाती हैं जैसे सरकारी स्कूलों में स्वास्थ्य स्वच्छता अभियान एवम् बालिका स्वास्थ्य जागरूकता अभियान मानसिक स्वास्थ्य गुप्ता अभियान तथा वृक्षारोपण कार्यक्रम।


Share

Check Also

अनूपपुर@आज अनूपपुर जिले के प्रवास पर रहेंगे प्रभारी मंत्री दिलीप अहिरवार

Share अनूपपुर,26 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। राज्य मंत्री मध्य प्रदेश शासन वन पर्यावरण विभाग के मंत्री …

Leave a Reply