नई दिल्ली@गाधी परिवार के नजदीकी गुलाम नबी आजाद ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Share


नई दिल्ली, 26 अगस्त 2022। काग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने आज पार्टी के सभी पदो से इस्तीफा दे दिया है। वह लबे से समय से पार्टी ने नाराज बताए जा रहे है। काग्रेस ने उन्हे राज्यसभा नही भेजा था।
बता दे कि कुछ दिन पहले ही आजाद ने कश्मीर मे पार्टी के प्रचार समिति से इस्तीफा दे दिया था। सोनिया गाधी को सबोधित अपने इस्तीफे मे आजाद ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता समेत सभी पदो से इस्तीफा दे दिया है।
5 पेज के लेटर मे कहा, राहुल मे अपरिपम्ता
गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गाधी को अपना 5 पेज का इस्तीफा सौपा है। इस्तीफे ने गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राहुल गाधी ने पार्टी मे आतरिक लोकतत्र को पूरी तरह से खत्म कर दिया है। आजाद ने पत्र मे कहा कि बीते कुछ सालो मे राहुल गाधी ने सीनियर लीडर को दरकिनार कर दिया है। काग्रेस मे इन दिनो राहुल गाधी और सोनिया गाधी की दो टीम काम कर रही है। राहुल गाधी लगातार पार्टी के सविधान को दरकिनार करते हुए काम कर रहे है।
गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे पर टीएस सिहदेव का बड़ा बयान
काग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के पार्टी छोड़ने पर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मत्री टीएस सिहदेव ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होने कहा कि ये उनका अपना निर्णय है। उन्हे लग रहा होगा कि काग्रेस मे अब उनके काम करने के लिए जगह नही है। टीएस सिहदेव ने कहा कि मत मे भले चाहे जो भी अतर हो, लेकिन हर किसी के मन की कुछ अभिलाषाए होती है, मेरी भी है, आपकी भी होगी और अगर उनकी पूर्ति नही हो रही है, तो सार्वजनिक पटल पर अपनी भावनाओ को व्यक्त करना अनुशासन के दायरे के बाहर हो जाता है। उन्होने कहा कि गुलाम नबी आजाद काफी समय से मुखर होकर पार्टी के अदर की बातो को सार्वजनिक मच पर रख रहे थे। फिर भी पार्टी ने उनके कद और सम्मान का ध्यान रखते हुए कोई कार्रवाई नही की। टीएस सिहदेव ने कहा कि हाईकमान ने काफी सयम बरता और न तो आजाद के खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई हुई और न तो उन्हे सार्वजनिक मच पर कभी टोका गया।
हालाकि उन्होने ये भी कहा कि हर किसी की अलग राय हो सकती है, क्यो नही हो सकती और होनी भी चाहिए, लेकिन अभिव्यक्ति एक दायरे मे ही होनी चाहिए, एक फोरम पर होनी चाहिए। इसलिए अगर गुलाम नबी आजाद भी पार्टी के फोरम पर अपनी बात रखते तो अच्छा था।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply