पटना@आरजेडी के सासद,एमएलसी समेत कई नेताओ के घर सीबीआई की रेड

Share


पटना, २4 अगस्त 2022। बिहार मे नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबधन सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले केद्रीय जाच एजेसी सीबीआई और ईडी ने छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि सीबीआई ने जॉब के बदले जमीन मामले मे पटना मे आरजेडी एमएलसी सुनील सिह, आरजेडी सासद अशफाक करीम, फैयाज अहमद और पूर्व एमएलसी सुबोध राय के यहा भी छापेमारी की है। वही झारखड मे छापेमारी की खबर है।
बुधवार सुबह सीबीआई की टीम पटना स्थित अशफाक करीम और सुनील सिह के घरो पर छापेमारी करने पहुची। इसके अलावा फैयाद अहमद और सुबोध राय के आवास पर भी छापेमारी की खबर है। बताया जा रहा है कि कथित लैड फॉर जॉब स्कैम मे यह छापेमारी की जा रही है। सुनील सिह और सुबोध राय आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी है। बता दे कि आज ही विधानसभा मे नीतीश सरकार को बहुमत साबित करना है।
जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह करीब 8 बजे सीबीआई की टीम सुनील सिह के पटना स्थित आवास पर पहुची। सीबीआई अधिकारियो के साथ सुरक्षाबल भी मौजूद है। आरजेडी सासद अशफाक करीम के घर भी सीबीआई की टीम पहुची है। हालाकि अभी इसकी पुष्टि नही हुई है। साथ ही आरजेडी सासद फैयाज अहमद और पूर्व एमएलसी सुबोध राय के आवास पर भी रेड की सूचना है।
सीबीआई की ये कार्रवाई बिहार विधानसभा मे महागठबधन सरकार के फ्लोर टेस्ट से ठीक पहले हुई है। राज्य मे साा परिवर्तन के बाद बुधवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है, जिसमे नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नई सरकार का बहुमत परीक्षण होगा। इसके साथ ही स्पीकर विजय सिन्हा के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर भी वोटिग होगी।
सीबीआई ने रेल मत्री रहे लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, दो बेटिया, नौकरशाह और कुछ निजी व्यक्तियो के खिलाफ केस दर्ज किया था। आरोप है कि लालू यादव के रेल मत्री रहते हुए रेलवे मे ग्रुप डी पोस्ट पर लोगो को नौकरिया दिलाई गई, इसके बदले मे जमीन लालू परिवार के लोगो के नाम पर करवा दी गई।
जाच मे सामने आया कि रेलवे की ओर से उन पदो पर भर्ती के लिए किसी तरह का नोटिफिकेशन नही निकाला गया था। लालू परिवार के लोगो ने इस कथित घोटाले मे एक लाख वर्ग फीट से ज्यादा की जमीन अपने नाम करवा ली थी। इससे पहले सीबीआई ने लालू परिवार के ठिकानो पर भी छापेमारी की थी। पिछले महीने लालू यादव के पूर्व ओएसडी भोला यादव को इस मामले मे सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply