बिहार@दिहाड़ी मजदूर हुआ शॉक्ड,जब आयकर विभाग ने भेजा 37.5 लाख रुपये का नोटिस

Share


बिहार, 21 अगस्त 2022। आमदनी अठन्नी, टैक्स रुपया’, जी हा, बिहार मे एक दिहाड़ी मजदूर को ऐसा ही लगा जब आयकर विभाग ने उसे 37.5 लाख रुपये का इनकम टैक्स नोटिस भेज दिया. मजदूर बमुश्किल 500 रुपये की दिहाड़ी कमाता है और इनकम टैक्स डिपार्टमेट ने उसे जल्द से जल्द इतना बकाया टैक्स जमा करने का नोटिस भेजा है.
बिहार के खगडि़या जिले के मघौना गाव मे गिरीश यादव नाम के एक दिहाडी मजदूर की हालत तब हक्का-बक्का रह गई, जब उसने आयकर विभाग का 37.5 लाख रुपये बकाया टैक्स का नोटिस देखा. हालाकि इस सबध मे उसने स्थानीय पुलिस स्टेशन को सूचना दी है. अलौली पुलिस स्टेशन के थानेदार पुरेन्द्र कुमार का कहना है कि गिरीश यादव ने जो जानकारी दी है, उसके आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की जाच कर रही है. पहली नजर मे ये धोखाधड़ी का मामला लगता है. गिरीश कुमार को ये नोटिस उसके नाम पर जारी एक क्क्रहृ ष्टड्डह्म्स्र पर मिला है.
गिरीश यादव का कहना है कि वह दिल्ली मे एक सेवक के तौर पर काम करता है. जहा उसने एक दलाल के माध्यम से एक बार क्क्रहृ ष्टड्डह्म्स्र बनवाने की कोशिश की थी. हालाकि वो बाद मे उस दलाल से कभी नही मिला. नोटिस मे कहा गया है कि गिरीश का सबध राजस्थान की एक कपनी से है, लेकिन उसका दावा है कि वह कभी भी राजस्थान नही गया है.
क्क्रहृ ष्टड्डह्म्स्र, ्रड्डस्रद्धड्डड्डह्म् और अन्य पहचान पत्रो के माध्यम से अक्सर फ्रॉड की घटनाए सामने आती है. सरकार भी लोगो को बार-बार सचेत करती है कि वो इन दस्तावेजो का उपयोग सोच-समझकर करे. किसी को भी अपना पैन कार्ड, आधार कार्ड या अन्य पहचान दस्तावेज देने से पहले ठीक से जाच-पड़ताल करे।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply