नई दिल्ली@नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर जारी रहेगी रोक

Share

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली ट्रासफर की सभी एफआईआर
नई दिल्ली, 10 अगस्त 2022
। नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है. अब उनके खिलाफ तमाम स्नढ्ढक्र को दिल्ली ट्रासफर किया जाएगा. लबे समय से नूपुर माग कर रही थी कि उनके खिलाफ दर्ज शिकायतो को दिल्ली ट्रासफर कर दिया जाए, अब कोर्ट ने भी इसी दिशा मे फैसला सुना दिया है.
सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को कहा कि उनके खिलाफ दर्ज स्नढ्ढक्रह्य को रद्द करने की माग को लेकर वो दिल्ली हाईकोर्ट मे याचिका दाखिल करे. सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश से नूपुर के खिलाफ दर्ज सभी स्नढ्ढक्रह्य को दिल्ली पुलिस को सौप दिया. दिल्ली पुलिस अब मामले की जाच करेगी.
कोर्ट ने अपने आदेश मे इस बात को स्वीकार किया है कि नूपुर शर्मा की जान को खतरा है, ऐसे मामले सामने आए है जिन्हे देख इस बात की पुष्टि होती है. इसी वजह से सभी स्नढ्ढक्र दिल्ली ट्रासफर की जा रही है. इस बात पर भी जोर दिया गया है कि दिल्ली पुलिस काफी प्रशिक्षित है और वो सभी स्नढ्ढक्र की जाच साथ मे कर सकती है.
अदालत ने इस बात पर भी जोर दिया है कि हम जाच एजेसियो पर कोई शर्त नही रखना चाहते. यदि ढ्ढस्नस्ह्र को लगता है कि कुछ सहायता की आवश्यकता है या राज्य एजेसियो से जानकारी की आवश्यकता है, तो वे इसके लिए सहायता ले सकते है.
वही अगर कोई नई स्नढ्ढक्र नूपुर के खिलाफ फ़ाइल होती है तो भी नूपुर की गिरफ्तारी नही होगी. वो स्नढ्ढक्र भी दिल्ली पुलिस को ट्रासफर हो जाएगी.
जानकारी के लिए बता दे कि इस मामले मे 19 जुलाई को पिछली सुनवाई हुई थी. तब सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर 10 अगस्त तक रोक लगा दी थी. अब बुधवार के आदेश मे भी नूपुर की गिरफ्तारी पर रोक जारी रहने वाली है. वही उनकी माग मानते हुए सभी शिकायतो को दिल्ली भी ट्रासफर कर दिया गया है. ऐसे मे दोनो ही तरफ से नूपुर को इस मामले मे राहत मिली है.
इस पूरे विवाद की बात करे तो कुछ महीने पहले एक टीवी डिबेट मे नूपुर शर्मा ने पैगबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी. उस एक टिप्पणी के बाद देश के कई राज्यो मे हिसा का दौर देखने को मिला. उसी हिसा से नाराज होकर सुप्रीम कोर्ट जज जस्टिस पारदीवाला ने भी नूपुर को फटकार लगाई थी. उन्हे उस हिस्सा के लिए जिम्मेदार बता दिया था. लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने उनकी जान को खतरा देखते हुए उन्हे राहत दे दी है.


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply