अनूपपुर@गरीबो के निवाले मे लगे कीड़े !

Share


खाद्य मत्री के जिले मे ट्रासपोर्टर और वेयर हाउस
की लड़ाई मे सड़ गया 2.30 करोड़ का चावल
अनूपपुर,02 अगस्त 2022।
मध्यप्रदेश के खाद्य मत्री के गृह जिले मे एक बार फिर ट्रासपोर्टर और वेयर हाउस की लड़ाई के चलते 2 करोड 30 लाख का चावल खराब हो गया। गरीबो की थाली मे पहुचने वाला अनाज कीड़ो का निवाला बन गया और जिम्मेदार एक-दूसरे पर आरोप लगाकर खुद का बचाव कर रहे है।
अनूपपुर जिले के कोतमा विकासखड अतर्गत शुभ वेयर हाउस बिजुरी मे वर्ष 2017-18 और 2018-19 मे भडारित सीएमआर चावल का समय पर उठाव नही किए जाने के कारण 4 स्टेक लगभग 6051म्टिल चावल पूरी तरह से खराब हो चुका है। 4 स्टेक मे से 2 स्टेक चावल जो कि खाने योग्य ही नही बचा है। जिस पर अब नागरिक आपूर्ति विभाग सड़े हुए चावल के अपग्रेडेशन करने की तैयारी मे जुट गया है।
इस पूरे खेल मे नागरिक आपूर्ति विभाग के केन्द्र प्रभारी की भूमिका सदिग्ध नजर आ रही है, जिन्होने नियमानुसार चावल के उठाव मे फीफो नियम का पालन नही किया। इस कारण हजारो म्टिल चावल सड़ गया और कॉर्पोरेशन को एक बार फिर अनूपपुर जिले से करोड़ो रूपए की क्षति हुई है।
केन्द्र प्रभारी और उस समय के ट्रासपोर्टर के बीच की निजी लड़ाई ने शासन को करोड़ो रूपए का नुकसान पहुचाया है। वही तत्कालीन वेयर हाउस कोतमा के शाखा प्रबधक द्वारा भी गोदाम मे भडारित चावल की सुरक्षा मानको और बिना देखरेख के कारण पूरी तरह से सड़ चुका है, जो अब खाने योग्य ही नही बचा।
मामला सामने आने से पहले नागरिक आपूर्ति विभाग अपनी कमियो को छिपाने के लिए सड़ा हुआ चावल को गरीबो की थाली मे पहुचाने की तैयारी मे जुटा था।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply