बैकुण्ठपुर@बैकुंठपुर जनपद पंचायत सीईओ की मनमानी को लेकर जनपद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने जनपद सदस्यों के साथ की बैठक

Share

  • जनपद सीईओ पर कलेक्टर ने नहीं की कार्यवाही तो कर सकते हैं कलेक्टर कार्यालय का घेराव।
  • अध्यक्ष सहित किसी भी निर्वाचित जनप्रतिनिधि की नहीं सुनते जनपद सीईओ,आरोप।
  • सत्ताधारी दल की जनपद उपाध्यक्ष की भी नहीं सुनते जनपद सीईओ।
  • प्रशिक्षु डिप्टी कलेक्टर के लिए बैकुंठपुर जनपद पंचायत है प्रशिक्षण हेतु निश्चित।
  • प्रशासनिक अधिकारियों की वजह से हमेशा से दिक्कत आती रही है सामने।
  • डिप्टी कलेक्टर नहीं तवज्जो देते हैं जनपद पंचायत के जनप्रतिनिधियों को।


-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 31 जुलाई 2022 (घटती-घटना)। बैकुंठपुर जनपद पंचायत सीईओ की मनमानी को लेकर जनपद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने जनपद सदस्यों के साथ की विश्राम गृह बैकुन्ठपुर में बैठक की। जनपद सीईओ पर कलेक्टर ने नहीं की कार्यवाही तो कर सकते हैं कलेक्टर कार्यालय का घेराव, अध्यक्ष सहित किसी भी निर्वाचित जनप्रतिनिधि की नहीं सुनते जनपद सीईओ यह आरोप, सत्ताधारी दल की जनपद उपाध्यक्ष की भी नहीं सुनते जनपद सीईओ। प्रशिक्षु डिप्टी कलेक्टर के लिए बैकुंठपुर जनपद पंचायत है प्रशिक्षण हेतु निश्चित। प्रशासनिक अधिकारियों की वजह से हमेशा से दिक्कत आती रही है सामने। जनपद पंचायत बैकुंठपुर में पदस्थ जनपद सीईओ की कार्यप्रणाली को लेकर जनपद अध्यक्ष उपाध्यक्ष सहित जनपद सदस्यों द्वारा लगाया जा रहा है आरोप, आरोप भी यह कि सीईओ उनकी सुनते ही नहीं हैं यहाँ तक कि अपने कक्ष में प्रवेश की अनुमति भी नहीं देते यह आरोप काफी गंभीर है और सीईओ निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को तव्वजो नहीं दे रहे जिसका गुस्सा भी जनप्रतिनिधियों में दिख रहा है।
जनपद सीईओ की कार्यप्रणाली को लेकर ऐसा कहना है जनपद पंचायत के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का सीईओ कोई भी काम नहीं कर रहे हैं जिस वजह से ग्राम पंचायत स्तर में विकास का काम प्रभावित हो रहा है सारे निर्माण कार्य प्रभावित हो रहे हैं जो निर्माण हो गए हैं उसका भुगतान नहीं हो रहा है जिसे लेकर काफी सारी समस्या पंचायत स्तर पर खड़ी हो गई उसके बावजूद जनपद सीईओ काम करने के बजाए अपने कुर्सी पर बैठकर पूरे दिन मोबाइल में ही लगे रहते हैं जब यदि उन्हें काम करना ही नहीं है तो फिर क्यों उस कुर्सी पर बैठकर काम को प्रभावित कर रहे हैं जिसे लेकर जनपद पंचायत के प्रतिनिधियों में काफी आक्रोश है और जनपद के ऊपर कार्यवाही को लेकर एक अहम बैठक बैकुंठपुर के गेस्ट हाउस में की गई जहां अध्यक्ष उपाध्यक्ष सहित निर्वाचित सदस्य उपस्थित रहे जहां पर कई रूपरेखा तैयार की गई।
हरेली पर्व पर जनपद अध्यक्ष सहित अन्य जनपद सदस्यों को नहीं किया आमंत्रित
कोरिया जिले में अधिकारी अपनी मनमानी पर उतारू हैं और निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की वह बिल्कुल भी नहीं सुन रहें हैं वहीं लगातार जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा जारी है यह आरोप जनपद पंचायत बैकुंठपुर में आयोजित हरेली पर्व के बाद जनपद पंचायत की अध्यक्ष सौभाग्यवती सिंह कमरों ने लगाते हुए बताया कि आयोजित कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष उपाध्यक्ष सहित अन्य निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को नहीं बुलाया गया और अपनी मनमानी की गई। जनपद अध्यक्ष ने यह भी बताया कि लगातार जिले में अधिकारियों की मनमानी जारी है और जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा भी जारी है यह कोई पहला मौका नहीं है जब जनपद पंचायत सीईओ ने मनमानी की हो जनपद सीईओ अपने चेम्बर में जनप्रतिनिधियों से मिलने में भी परहेज करते हैं उनकी कोई बात नहीं सुनते हैं यह भी आरोप उन्होंने लगाया है।
विधायक समर्थक जनपद उपाध्यक्ष भी दिखीं थीं सीईओ के विरोध में
बैकुंठपुर जनपद अध्यक्ष पद पर भाजपा की नेत्री सौभाग्यवती सिंह कुसरो निर्वाचित हुई हैं वहीं उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित महिला विधायक समर्थक हैं और वर्तमान में विधायक के दल की ही सरकार है बावजूद इसके उनको भी सीईओ की मनमानी की शिकायत करते जनपद अध्यक्ष के साथ कलेक्ट्रेट में देखा गया था और प्रस्तुत शिकायत पत्र में उनके हस्ताक्षर भी दर्ज था। अब अधिकारियों की मनमानी की बात यहीं से सिद्ध हो जाती है कि जब वह विधायक के समर्थकों एवम खास लोगों की ही अनदेखी कर रहें हैं तो वह अन्य दलों सहित आम जनों के प्रति क्या व्यवहार रखते होंगे यह समझने वाली बात है।
पूर्व में भी हो चुकी है शिकायत
ज्ञात हो कि जनपद पंचायत बैकुंठपुर की अध्यक्ष उपाध्यक्ष सहित अन्य जनपद सदस्य व सरपंचों ने लिखित रूप से पूर्व में भी जनपद सीईओ की मनमानी की शिकायत कलेक्टर कोरिया से की थी और मांग की थी कि उन्हें बेहतर तवज्जो मिल सके लेकिन पुनः जनपद सीईओ अपनी मनमानी पर उतारू हैं। जनपद अध्यक्ष ने यह भी कहा कि जनपद सीईओ महिला जनप्रतिनिधियों सहित जनजातीय समूह से आने वाले जनप्रतिनिधियों को लगातार अपनी मनमानी से आहत कर रहें हैं और उन्हें बिल्कुल भी तव्वजो नहीं दे रहें हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply