गुना@आदिवासी महिला को जिदा जलाने का मामला

Share

गुना मे जयस ने किया बड़ा आदोलन,आरोपियो को फासी देने की माग


गुना,24 जुलाई 2022। मध्यप्रदेश के गुना मे आदिवासी महिला को जिदा जलाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। रविवार को इस घटना के विरोध मे जयस ने एक बड़ा आदोलन किया। दशहरा मैदान मे एक आम सभा आयोजित की गई। जिसके बाद शहर मे रैली निकाली गई। जयस के नेताओ ने आरोपियो को फासी देने की माग की है।
बता दे कि बमोरी के धन ओरिया गाव मे आदिवासी महिला रामप्यारी बाई पर दबगो ने डीजल डालकर उसी के खेत मे आग लगा दी थी, जिसके बाद गभीर हालत मे महिला को भोपाल रेफर किया गया था, जहा इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। हालाकि इस मामले मे आरोपियो को पुलिस पहले ही पकड़ चुकी है, लेकिन आरोपियो को सख्त से सख्त सजा की माग को लेकर जयस ने बड़ा आदोलन किया। जयस ने आरोपियो को फासी देने की माग की है। वही इस आदोलन मे राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिह भी अपने समर्थको के साथ मौजूद रहे। इस दौरान उन्होने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना।

ये है पूरा मामला


गुना जिले मे बमोरी थाना अतर्गत धन ओरिया गाव मे दबगो ने जमीन विवाद को लेकर आदिवासी महिला राम प्यारी बाई पर डीजल डालकर जिदा जला दिया था। आग से झुलसी महिला को हमीदिया अस्पताल भोपाल मे भर्ती कराया गया था, जहा रामप्यारी की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। वह 6 दिनो तक जिदगी और मौत के बीच सघर्ष करती रही। घटना का वीडियो भी सामने आया था। जयस अब आरोपियो को फासी देने की माग कर रही है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply