अम्बिकापुर@शौचालय निर्माण में भ्रष्टाचार का मामला हुआ उजागर

Share

-भूपेन्द्र सिंह-
अम्बिकापुर,22 जुलाई 2022(घटती-घटना)। विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत खैरबार में.शौचालय के निर्माण में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है वही अब ग्रामीणों पर दबाव बनाकर शौचालय निर्माण के लिए स्वीकृत राशि की मांग की जा रही है.ये तस्वीरें 2021-22 में निर्मित नवीन शौचालय की..है जिसे रंग पेंट कर नए शौचालय के रूप में तब्दील किया गया है…
उल्लेखनीय है कि अंबिकापुर विकासखंड से महज पांच किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम पंचायत खैरबार में 2015-16 में बनाए गए शौचालय को 2021-22 का दिखा कर हितग्राहियों के खाते में शौचालय निर्माण की राशि डाल दी गई. वहीं अब हितग्राहियों से राशि निकाल कर जमा करने का दबाव बनाया जा रहा है।
ग्रामीणों का आरोप है कि पूर्व सरपंच ने पूराने शौचालय के सामने रंग पेंट कर दिया.और अब हितग्राहियों के खाते में आई राशि को अपना बताकर निकाल कर देने का दबाव बना रहे हैं।
जिला मुख्यालय से महज पांच किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम पंचायत खैरबार में शौचालय निर्माण में हो रहे भ्रष्टाचार पर सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार ने जानकारी नहीं होने का हवाला देकर मामले से किनारा कर लिया है..
एक ओर सरकार स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाने की कवायद कर रही है…तो वहीं जिम्मेदार अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की सांठगांठ शासन की योजनाओं को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा रहे हैं… बहरहाल इस मामले के सामने आने के बाद शासन प्रशासन जिम्मेदारों पर कार्रवाई करता है. या फिर ये मामला ठंडे बस्ते बंद कर दिया जाएगा।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply