लखीमपुर खीरी@कावडि़यो की भीड़ के कारण 2 जिलो के स्कूल बद,पढ़ने नही जा पाएगे बच्चे

Share


लखीमपुर खीरी, १9 जुलाई 2022। सरकार ने राज्य के दो जिलो मे श्रावण के महीने मे प्रत्येक सोमवार को कक्षा 1 से 8 तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलो को बद करने का निर्देश दिया है. 18 जुलाई से प्रभावी यह आदेश बेसिक शिक्षा अधिकारी लखीमपुर खीरी द्वारा पारित किया गया था.
सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट का हवाला देते हुए, बीएसए लक्ष्मीकात पाडेय के आदेश मे कहा गया है कि, श्रावण के प्रत्येक सोमवार को गोला गोकर्णनाथ की तीर्थ यात्रा पर भक्तो/कावडि़यो की भारी भीड़ को देखते हुए बद किया गया था. भीड़भाड़ से यातायात की समस्या भी होगी और आने-जाने मे भी परेशानी होगी. आदेश मे कहा गया है कि सभी चार सोमवारो को बद रहने वाले सरकारी प्राथमिक स्कूलो के 82 शिक्षको को सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक गोला गोकर्णनाथ के प्रसिद्ध शिव मदिर मे मौजूद कावडि़यो के रूप मे सेवा करने और सहायता करने के लिए कहा गया है.
बीएसए लक्ष्मीकात पाडेय ने कहा है, “भक्तो की अधिक भीड़ के कारण मदिर से 3 किलोमीटर के आसपास के स्कूल बद है. किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा निर्णय लिया जाता है. भारी भीड़ को प्रबधित करने के लिए बैरिकेडिग की जाती है. गोला क्षेत्र मे इटर कॉलेज भी बद है.” एक अन्य आदेश मे कावडि़यो की भारी भीड़ को देखते हुए मेरठ जिले के सभी स्कूलो को बद कर दिया गया है. बीएसए मेरठ योगेद्र कुमार ने बताया कि, जिलाधिकारी के निर्देश के आधार पर कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल 19 से 25 जुलाई तक बद रहेगे।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply