राची@स्मृति ईरानी के खिलाफ हुआ एफआईआर दर्ज

Share


राची, 18 जुलाई 2022। आईपीसी की कई धाराओ के तहत एफआईआर दर्ज करवाया। प्रसाद ने कहा की तीनो ने सोची समझी साजिश के तहत अपने सोशल नेटवर्किग हैडल पर काग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. अजय कुमार के बयान को गलत तरीके से पेश किया। न्यूज एजेसी एएनआई को दिए गए बयान को तोड़ मरोड़कर अपलोड किया। प्रसाद ने कहा कि ऐसा डॉ अजय कुमार और काग्रेस पार्टी की छवि को धूमिल करने के लिए किया गया।
गौरतलब है कि बीजेपी नेताओ ने अजय कुमार का एक वीडियो शेयर करते हुए उन पर सवाल उठाए थे, जिसमे वह राष्ट्रपति चुनाव मे एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पर टिप्पणी कर रहे थे। स्मृति ईरानी ने इसे आदिवासी नेता का अपमान बताया था।
काग्रेस नेता ने कहा कि राष्ट्रपति जैसे गरिमामयी पद के चुनाव से ठीक पहले सोची समझी रणनीति के तहत काग्रेस पार्टी को बदनाम करने की नियत और डॉक्टर अजय कुमार की छवि धूमिल करने की कोशिश की है।ऐसा कर भाजपा ने आदिवासी समाज का अपमान तो किया ही साथ ही साथ द्रौपदी मुर्मू का भी अपमान किया है। डॉ. कुमार ने अपने बयान के शुरुआत मे ही राष्ट्रपति पद के दोनो उम्मीदवार की प्रशसा की थी। लेकिन उसे एडिट कर साजिशन यह कृत्य किया गया है जो आईपीसी की धारा 153-अ 415, 469,499,500 & 505(2) के तहत गैर कानूनी है।
प्रसाद ने कहा कि आदिवासी समाज के बीच भाजपा के राजनीतिक विद्वेष और आरएसएस की विभाजनकारी विचारधारा के चलते किसी प्रकार की भ्राति ना फैले, इसलिए कानूनी कार्रवाई की माग की गई ।
उन्होने कहा कि भाजपा को आदिवासी सशक्तिकरण या उत्थान से कोई लेना देना नही है, सिर्फ चुनावी नफा-नुकसान के तहत किसी समाज अथवा धर्म से जोड़कर ध्रुवीकरण का खेल इनकी आदत बन गई है।
काग्रेस नेता ने कहा कि अमित मालवीय तो लगातार ऐसी हरकत करते रहते है पर देश का दुर्भाग्य है की सवैधानिक पद पर बैठ कर केद्रीय मत्री स्मृती ईरानी के द्वारा इस प्रकार का गैर कानूनी कृत्य किया गया है जिसकी जितनी निदा की जाए वो कम है।’ एफआईआर दर्ज करवाने वालो मे प्रदेश काग्रेस प्रवक्ता राजीव रजन प्रसाद, डॉ एम तौसिफ, सतीश पॉल मूजनी, राकेश सन्हिा, ज्योति सिह मथारू, कुमार राजा, गौतम उपाध्याय, गौरव सिह, राजीव चौधरी, अजय सिह, योगेन्द्र सिह बेनी प्रमुख रूप से शामिल थे।


Share

Check Also

झाबुआ@रतलाम के पास मालगाड़ी के 8 डिब्बे डिरेल

Share दिल्ली-मुबई मुख्य रेलवे लाइन ठप,परिवर्तित मार्ग से चल रही ट्रेनेझाबुआ, 18 जुलाई 2022। मध्यप्रदेश …

Leave a Reply