नई दिल्ली@नीतीश कुमार ने नही उठाया फोन,एनडीए का रबर स्टैप होगी द्रौपदी मुर्मू:यशवत सिन्हा

Share


नई दिल्ली, 16 जुलाई 2022। देश मे राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होने जा रही है। एनडीए ने राष्ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू को अपना उम्मीदवार बनाया है। काग्रेस प्रत्याशी नही उतारने का फैसला लेकर अन्य विपक्षी दलो के प्रत्याशी को अपना समर्थन देने का फैसला पहले ही कर चुकी है और विपक्षी दलो के प्रत्याशी का समर्थन करने का फैसला किया है । विपक्षी दलो ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए यशवत सिन्हा को अपना प्रत्याशी बनाया है।
चुनाव प्रचार के बीच यशवत सिन्हा ने दावा किया कि जब उन्होने अपनी उम्मीदवारी को लेकर सपर्क करना चाहा, तो बिहार के मुख्यमत्री नीतीश कुमार ने उनका फोन उठाने से इकार कर दिया। प्रधानमत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार मे नीतीश कुमार के साथ मत्रिमडल मे रहे सिन्हा ने कहा कि जब विपक्षी दलो ने मुझे अपना साझा उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया, तो कई राज्यो मे फोन के जरिए सपर्क साधने के क्रम मे बिहार के मुख्यमत्री को भी कई बार सदेश भिजवाया कि मै उनसे बात करना चाहता हू, पर शायद ‘स्टेटस’ की तुलना मे इतना नीचे था कि उन्होने मुझसे बात करना उचित नही समझा। सिन्हा 18 जुलाई को होने वाले राट्रपति पद के चुनाव के लिए प्रचार करने के बाद पत्रकारो से बात कर रहे थे।
इस मौके पर बिहार विधानसभा मे विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, बॉलीवुड अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व उप प्रधानमत्री लालकृष्ण आडवाणी के करीबी सुधीद्र कुलकर्णी भी मौजूद थे। सिन्हा ने कहा कि अगर नीतीश कुमार से उनकी बात हुई होती, तो वह यही कहते कि उन्हे बिहार के बारे मे सोचना चाहिए।
उन्होने कहा कि बिहार से उम्मीदवार होने के बावजूद वह मेरे समर्थन मे आगे नही आ रहे है, यह मेरी समझ मे नही आ रहा है क्योकि जिस दिन द्रौपदी मुर्मू के नाम की घोषणा गई, नवीन पटनायक ने भी उसी दिन घोषणा कर दी कि चूकि वह ओडिशा की बेटी है, इसलिए वह उनका समर्थन करेगे। उन्होने कहा कि इसके पहले भी प्रतिभा पाटिल के उम्मीदवार बनने पर शिवसेना ने पक्ति तोड़ते हुए उनके समर्थन की घोषणा कर दी थी।
सिन्हा ने कहा कि यह बिहार के लिए अच्छा होगा यदि 60 साल के अतराल के बाद मिट्टी का एक और बेटा शीर्ष पद पर आसीन हो, जो डॉ. राजेद्र प्रसाद के पास था। उन्होने कहा कि यह वह शहर है, जहा मेरा जन्म हुआ, मैने अपनी शिक्षा प्राप्त की, पटना विश्वविद्यालय मे पढ़ाया और बिहार काडर के आईएएस अधिकारी के रूप मे मैने सेवा दी।
नौकरशाह से नेता बने पूर्व भाजपा नेता सिन्हा आरोप लगाते रहे है कि मुर्मू एक रबर स्टैप होगी। उन्होने लोगो से कहा कि वे प्रधानमत्री नरेद्र मोदी की उपस्थिति मे राजग की राष्ट्रपति पद उम्मीदवार मुर्मू द्वारा नामाकन पत्र दाखिल करने की तस्वीर को याद करे। उन्होने कहा कि लोग प्रतिभा पाटिल के बारे मे बात करते है कि वह एक रबर स्टैप थी, लेकिन जब वह मैदान मे उतरी, तो उन्होने अपने कागजात स्वय सौपे थे।
मुर्मू के मामले मे यह वर्तमान प्रधान मत्री थे जिन्होने कागजात सौपे। यह आने वाली चीजो के बारे मे स्पष्ट सकेत है। उन्होने तेजस्वी यादव की तारीफ करते हुए कहा कि तेजस्वी यादव ने विपक्ष के विभिन्न दलो को साथ लाने का बेहतर काम किया है। देश की तरह राज्य भी गलत हाथो मे पड़ गया है। मुझे उम्मीद है कि लोग उन पर भरोसा करेगे।
सवाददाता सम्मेलन मे बोलते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने आशा व्यक्त की कि यशवत सिन्हा को राज्य से पूरे दिल से समर्थन मिलेगा। आसनसोल के सासद ने कहा कि यह एक ऐसा चुनाव है, जिसमे कोई व्हिप जारी नही किया जाता है। यह अपने विवेक पर ध्यान देने और राष्ट्रहित मे कार्य करने का एक ऐतिहासिक अवसर है। वोट डाले जाने तक खेल खत्म नही हुआ है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply