बैकुण्ठपुर @सीएम ने कहा कोरिया को संभाग बनाने की सम्भावना पर करेंगे विचार

Share

  • पत्रकार भवन के लिए 25 लाख की घोषणा पर श्रेय लेने की मची होड़ड़।
  • पत्रकार वार्ता के दौरान सीएम भूपेश बोले मोदी जी ने विपक्ष के पीछे लगा दिया सभी नेशनल एजेंसियों को…
  • -रवि सिंह-

बैकुण्ठपुर 04 जुलाई 2022(घटती-घटना)। कोरिया पत्रकार वार्ता के दौरान सीएम भूपेश बोले पिछले 8 साल में मोदी जी की सरकार में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के खिलाफ या भारतीय जनता पार्टी शासित राज्य में कोई कार्रवाई नहीं हुई। केंद्र सरकार ईडी, आईटी अन्य जांच एजेंसियां का दुरुपयोग कर रही है।
ज्ञात हो की छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों अपने प्रदेशव्यापी दौरे पर हैं। ईडी की छापामार कार्रवाई को लेकर सीएम भूपेश बघेल सोमवार की सुबह कोरिया में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा की सारे ईडी, आईटी, सीबीआई ये दफ्तर राजधानी से उठकर पश्चिम बंगाल, राजस्थान, झारखंड, छत्तीसगढ़ और साउथ में शिफ्ट हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि पिछले 8 साल में मोदी जी की सरकार में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के खिलाफ या भारतीय जनता पार्टी शासित राज्य में कोई कार्रवाई नहीं हुई। केंद्र सरकार ईडी, आईटी अन्य जांच एजेंसियां का दुरुपयोग कर रही है। वहीं भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान के मामले में देश में हुई घटना को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह से अपील की थी कि इस घटना के बाद देश के सामने आकर शांति की अपील करना चाहिए। लेकिन उनहोंने एक एक बार भी अपील नहीं की। इस मामले को लेकर देशभर में आग लगी हुई है, लेकिन उन्हें कोई चिंता नहीं है।
बैकुन्ठपुर में आयोजित प्रेसवार्ता में क्या कहा मुख्यमंत्री ने
सरगुजा और बस्तर सम्भाग सहित एक चौथाई से अधिक जगहों पर भेट मुलाक़ात सम्पन्न हुई है, भेंट मुलाक़ात में सभी वर्ग के लोग उपस्थित रहे, बारिश के बावजूद भी लोग बढ़- चढ़कर शामिल हुए। योजनाओं के क्रियान्वयन की कमियों को दूर करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। खुशी है कि दुरस्थ अंचल में लोग बैंक की मांग कर रहे, मतलब है कि लोगों के पास पैसा आया है। हमारी योजनाओं से लोगों की आय में वृद्धि हुई है, हमारी सोच और रास्ता सही दिशा में जा रहे हैं। राज्य सरकार की योजनाओं से आय बढ़ रही। संस्कृति का संरक्षण हमारी जिम्मेदारी है, इसलिए हम सांस्कृतिक रूप से जोड़ने का कार्य हम कर रहे, सभी त्योहार हर्षोल्लास से हम मनाए ये कोशिश है। सावन में झूले का महत्व है, कल झुमका आइलैंड में झूला भी झूले। प्रशासनिक इकाई छोटे करने के पीछे उद्देश्य है कि हमारा प्रदेश भौगोलिक रूप से बड़ा है, शासन के कार्यालय लोगों के नज़दीक होने चाहिए।
प्रेसवार्ता के सवाल पर मुख्यमंत्री का जवाब

  • प्रेसवार्ता में सवाल पर उन्होंने कहा कि टाइगर रिजर्व के सम्बंध में प्रशासनिक कार्य प्रक्रिया में है।
  • मैंने लोगों से मुलाकात की, लोगों के चेहरे पर आत्मसंतोष का भाव दिखा।
  • मेरे परिवारजन भी कोरिया घूमने आना चाहते हैं, मगर ऐसा संयोग नहीं बन पाया।
  • फूलों की खेती हो इसलिए हॉर्टिकल्चर यूनिवर्सिटी खोली है, ताकि फल फूल का उत्पादन हो सके।
  • कार्गो हब बनाने हम प्रयासरत हैं, केंद्र से स्वीकृति नहीं मिल पाई, हमारा लैंड लॉक्ड स्टेट है इसलिए कार्गो हब आवश्यक है।
  • मिलेट्स का अच्छा कार्य हो रहा, प्राकृतिक संसाधन का समुचित दोहन होना चाहिए।
  • खुशी की बात है कि छत्तीसगढ़ का महुआ इंग्लैंड भेजा गया है।
  • छत्तीसगढ़ में कई अछूते स्थल हैं, कई सुंदर पर्यटन स्थल यहां, इस दिशा में सभी विभागों ने मिल कर पहली बार कोशिश की, राम वन गमन पथ में सभी विभाग जुड़े हैं।
  • कोरोना में डॉक्टर और फ्रंट लाइन वर्कर्स के साथ समाज का भी योगदान, ऐसा ही योगदान समाज पर्यटन के लिए दे, हमें यहां के पर्यटन के लिए आत्मगौरव होना चाहिए।
  • कोरिया में पत्रकार भवन के लिए 25 लाख की घोषणा।

Share

Check Also

कोरबा @राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर कोरबा पुलिस द्वारा स्कूल एवं कोलेज मे प्रतियोगिता आयोजित

Share कोरबा 27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस स्मृति दिवस (21 …

Leave a Reply