मुबई@ सरकार की परवाह छोड़ शिवसेना को बचाने मे जुटे उद्धव ठाकरे

Share


मुबई, 25 जून 2022।
महाराष्ट्र मे राजनीतिक गतिरोध के बाद राकापा की समर्थन मे बनी शिवसेना की सरकार का गिरना लगभग तय माना जा रहा है। महाराष्ट्र के मुख्यमत्री उद्ध ठाकरे के लिए अब दो गुटो मे बट चुकी शिवसेना को बचाने की चुनौती सामने आ गई है। उद्धव ठाकरे अब सरकार की परवाह ना करते हुए शिवसेना पार्टी को बचाने मे जुट गए है।
शिवसेना के मत्री एकनाथ शिदे के अपनी पार्टी के खिलाफ बगावत मे भारतीय जनता पार्टी के शामिल होने के आरोपो के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमत्री उद्धव ठाकरे बड़ा कदम उठाने जा रहे है। दरअसल महाराष्ट्र मे सियासी उठापटक के बीच अब उद्धव ठाकरे को सरकार से ज्यादा सगठन बचाने की चिता है। डिप्टी स्पीकर के जरिए अब एकनाथ शिदे गुट को झटका देने की तैयारी है। 16 बागी विधायको के खिलाफ डिप्टी स्पीकर को शिकायत की गई है। आज 16 विधायको को नोटिस भेजा जा सकता है। बागियो से सोमवार तक जवाब मागा जाएगा। दो तिहाई वाला फॉर्मूला कम करने के लिए बागियो के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही जा रही है।
भाजपा करना चाहती है शिवसेना को समाप्त: उद्धव
इससे पहले उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार की रात आरोप लगाया कि भाजपा का मकसद शिवसेना को समाप्त करना है क्योकि वह हिदू वोट बैक को साझा नही करना चाहती। ठाकरे ने भाजपा और शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिदे को चुनौती दी कि वे शिवसेना के कार्यकर्ताओ और पार्टी को वोट देने वाले लोगो को अपने पाले मे करके दिखाए। पार्टी के पार्षदो को ऑनलाइन माध्यम से सबोधित करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि पार्टी के आम कार्यकर्ता उनकी पूजी है और जब तक वे उनके साथ खड़े है, तब तक वे किसी अन्य द्वारा की जाने वाली आलोचना की परवाह नही करते।
ठाकरे ने कहा, शिवसेना को अपने ही लोगो ने धोखा दिया है।” शिवसेना के बागी विधायको के गुवाहाटी के एक होटल मे डेरा डालने के बाद उपजे राजनीतिक सकट के बीच ठाकरे ने पार्टी पार्षदो को सबोधित किया है। ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओ से कहा, ‘‘बगावत करने वाले शिवसेना के विधायको को विधानसभा चुनाव का टिकट दिया गया, जबकि आप जैसे कई शिवसैनिक नामाकन के इच्छुक थे। ये लोग आपकी कड़ी मेहनत के बल पर चुने जाने के बाद असतुष्ट हो गए जबकि आप अब भी इस मुश्किल वक्त मे पार्टी के साथ खड़े है।’ उन्होने कहा कि मैने एकनाथ शिदे से गठबधन सहयोगियो से जुड़ी शिकायतो को देखने की बात कही थी। उन्होने मुझसे कहा कि विधायक इस बात का दबाव डाल रहे है कि शिवसेना को भाजपा से हाथ मिला लेना चाहिए। मैने उनसे कहा कि इन विधायको को मेरे पास लेकर आइये, इस पर चर्चा करते है।
भाजपा ने हमारे साथ बुरा बर्ताव किया
ठाकरे ने कहा भाजपा ने हमारे साथ बुरा बर्ताव किया और वादो को नही निभाया। कई बागियो के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए है। इसलिए, अगर वे भाजपा के साथ जाते है तो वे पाक-साफ हो जाएगे, अगर वे हमारे साथ रहते है तो उन्हे जेल जाना पड़ेगा। क्या मित्रता की यही निशानी है?
शिवसेना प्रमुख ने शिदे पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर शिवसेना का एक कार्यकर्ता मुख्यमत्री बनने जा रहा है तो आपको उनके (भाजपा) साथ जाना चाहिए। लेकिन, अगर आप उपमुख्यमत्री बनने जा रहे है तो आपको मुझे बताना चाहिए था, मै आपको उपमुख्यमत्री बना देता। ठाकरे ने कहा कि अगर शिवसेना के कार्यकर्ताओ को लगता है।
कि वह पार्टी का नेतृत्व करने मे सक्षम नही है तो वह पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने को तैयार है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply