नई दिल्ली@लोकत΄त्र नही΄ बल्कि गा΄धी परिवार की 2 हजार करोड़ की स΄पिा को बचाने का प्रयास कर रही है का΄ग्रेस : स्मृति ईरानी

Share


नई दिल्ली, 13 जून 2022।
का΄ग्रेस नेताओ΄ के मार्च की आलोचना करते हुए के΄द्रीय म΄त्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि का΄ग्रेस जा΄च एजे΄सी पर दबाव डालने की कोशिश कर रही है और यह लोकत΄त्र नही΄, गा΄धी परिवार की 2 हजार करोड़ की स΄पिा को बचाने का प्रयास है. उन्हो΄ने कहा कि काले धन और भ्रष्टाचार के मामले मे΄ जा΄च एजे΄सी और कानून अपना काम कर रही है, यो΄कि देश मे΄ कोई भी कानून से ऊपर नही΄ है. भाजपा मुख्यालय मे΄ मीडिया से बात करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि पूरी दिल्ली को घेर लिया गया है, यो΄कि जो जेल से बेल पर है, उन्हो΄ने अपने भ्रष्टाचार का खुलासा होने पर जा΄च एजे΄सी पर दबाव डालने के लिए देशभर से अपने वरिष्ठ नेताओ΄ को दिल्ली बुलाया है.
स्मृति ईरानी ने लगाया का΄ग्रेस पर आरोप
राहुल गा΄धी को भ्रष्टाचार के मामले मे΄ जा΄च एजे΄सी द्वारा तलब करने और का΄ग्रेस पर दिल्ली मे΄ अराजकता फैलाने का आरोप लगाते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि का΄ग्रेस नेताओ΄ का यह मार्च लोकत΄त्र को बचाने के लिए नही΄ बल्कि गा΄धी खानदान की 2 हजार करोड़ रुपये की स΄पिा को बचाने का प्रयास है.
गा΄धी परिवार पर हवाला कारोबार मे΄ जुटी क΄पनियो΄ के साथ स΄ब΄ध रखने का आरोप
के΄द्रीय म΄त्री ने गा΄धी परिवार पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि 1930 मे΄ पा΄च हजार से ज्यादा स्वत΄त्रता सेनानियो΄ को शेयर होल्डर बनाने के साथ अखबार के प्रकाशन को लेकर एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड क΄पनी की शुरुआत की गई थी, लेकिन आज इसका मालिकाना हक गा΄धी परिवार के पास है और यह रियल एस्टेट का कारोबार कर रही है. गा΄धी परिवार पर हवाला कारोबार मे΄ जुटी क΄पनियो΄ के साथ भी स΄ब΄ध रखने का आरोप लगाते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि य΄ग इ΄डिया क΄पनी का गठन समाज सेवा के लिए किया गया था, लेकिन यह समाज के बजाय सिर्फ गा΄धी परिवार की सेवा तक ही सीमित हो गई.
स्मृति ईरानी ने का΄ग्रेस के नेताओ΄ पर भी साधा निशाना
स्मृति ईरानी ने राहुल गा΄धी के समर्थन मे΄ दिल्ली मे΄ जुटे नेताओ΄ को राहुल से सवाल पूछने की नसीहत देते हुए कहा कि आज जो लोग जा΄च एजे΄सी पर दबाव डालना चाहते है΄, उन्हे΄ दिल्ली हाई कोर्ट के 2019 के जजमे΄ट के वाय पर गौर करना चाहिए, जिसमे΄ अदालत ने कहा था कि एजीएल के ऊपर राहुल और सोनिया गा΄धी का मालिकाना हक गैरकानूनी तौर पर स΄पिा पर अधिकार जमाने का एक प्रयास है. रियल एस्टेट कारोबार को लेकर गा΄धी परिवार के मोह पर कटाक्ष करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि इस पूरे मामले से यह साबित होता है कि रियल एस्टेट कारोबार से सिर्फ जीजाजी ही नही΄, बल्कि पूरे गा΄धी परिवार को लगाव है.
राहुल गा΄धी पर जमकर चलाए जुबानी तीर
का΄ग्रेस नेताओ΄ के बयान पर पलटवार करते हुए के΄द्रीय म΄त्री स्मृति आरानी ने कहा कि जिसकी पार्टी एक अ΄ग्रेज ने बनाई थी, वो अ΄ग्रेजो΄ पर टिप्पणी न ही करे, तो बेहतर है. उन्हो΄ने कहा कि डरपोक वो होता है जो दुनियाभर से लोगो΄ को अपनी मदद के लिए बुलाता है.


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply