नई दिल्ली@ईडी के अधिका΄श सवालो΄ से कन्नी काट गए राहुल

Share


नई दिल्ली, 13 जून 2022।
प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को नेशनल हेराल्ड मामले मे΄ का΄ग्रेस नेता राहुल गा΄धी से ल΄बी पूछताछ की। राहुल सुबह करीब 11.30 बजे अदुल कलाम रोड स्थित ईडी के मुख्यालय पहु΄चे।
बताया जा रहा है कि प्रिवे΄शन ऑफ मनी लॉ΄ड्रि΄ग एट की धारा 50 के तहत गा΄धी का बयान दर्ज कराया गया। पहले राउ΄ड मे΄ उनसे तीन घ΄टे से ज्यादा तक पूछताछ की गई। इसके बाद उन्हे΄ ल΄च के लिए बाहर जाने दिया गया। राहुल इस दौरान अपनी बहन प्रिय΄का के साथ मा΄ सोनिया गा΄धी को देखने सर ग΄गाराम अस्पताल पहु΄चे। सोनिया को कोविड-19 से जुड़ी दिक्कतो΄ के चलते रविवार को अस्पताल मे΄ भर्ती कराया गया था। ईडी ने पूछताछ के लिए उन्हे΄ भी तलब किया है।
ईडी के डेप्युटी डायरेटर, असिस्टे΄ट डायरेटर लेवल के अधिकारियो΄ ने राहुल से सवाल-जवाब किया। सूत्रो΄ के मुताबिक ईडी ने राहुल से पहले निजी सवाल किए। फिर स΄पिा और विाीय लेनदेन से जुड़े सवाल हुए। राहुल से आगे की पूछताछ मे΄ य΄ग इ΄डिया और एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड से जुड़े सवाल भी पूछे जा सकते है΄।
राहुल गा΄धी से ईडी ने या पूछा/पूछ सकती है?
0 भारत मे΄ आपकी कितनी प्रॉपर्टी है और कहा΄-कहा΄ है?
0 कितने बै΄क मे΄ अकाउ΄ट है? किस-किस बै΄क मे΄ खाता है? उनमे΄ कितनी रकम जमा है?
0 विदेश मे΄ कोई बै΄क खाता है? उनमे΄ कितनी रकम जमा है?
0 विदेश मे΄ कोई स΄पिा है? अगर हा΄ तो कहा΄ है?
य΄ग इ΄डियन से कैसे जुड़े?
0 राहुल से सवाल-जवाब के जरिए ‘य΄ग इ΄डियन’ और ‘एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड’ के पार्टनरशिप पैटर्न, विाीय लेनदेन और प्रवर्तको΄ की भूमिका को समझना चाहती है।
0 राहुल गा΄धी से ‘य΄ग इ΄डियन’ की स्थापना, ‘नैशनल हेराल्ड’ के स΄चालन और धन के कथित हस्ता΄तरण को लेकर सवाल किए जा सकते है΄।
0 ‘य΄ग इ΄डियन’ के प्रवर्तको΄ और शेयरधारको΄ मे΄ सोनिया गा΄धी, राहुल गा΄धी सहित का΄ग्रेस के कुछ अन्य सदस्य शामिल है΄।
पहले राहुल को हिम्मत दी, फिर कार्यकर्ताओ΄ का हौसला
बढ़ाने पहु΄ची प्रिय΄का
राहुल जब घर से ईडी दफ्तर के लिए निकले तो प्रिय΄का उनके साथ गाड़ी मे΄ मौजूद थी΄। वह कुछ देर ईडी मुख्यालय मे΄ भी रुकी΄। जब राहुल से पूछताछ शुरू हुई तो प्रिय΄का बाहर निकली΄ और तुगलक रोड थाने चली गई΄ जहा΄ पर प्रदर्शन कर रहे का΄ग्रेसियो΄ को रखा गया था। का΄ग्रेस नेता अधीर र΄जन चौधरी और केसी वेणुगोपाल को पुलिस ने हिरासत मे΄ लिया, उन्हे΄ तुगलक रोड थाने ले जाया गया।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply