उमरिया@हाईटेक हुई घूसखोरी: फोन-पे के जरिये आबकारी उपनिरीक्षक ने ली रिश्वत, कलेटर ने किया निलम्बित

Share


उमरिया, 28 मई 2022।
टेनोलॉजी ने जहा΄ मानव जीवन की कठिनाइयो΄ को आसान कर दिया है, वही΄ बुराई और गलत रास्तो΄ पर चलकर आगे बढऩे वालो΄ के लिए कही΄ भी फ΄स जाने के दरवाजे खोल दिये है΄।
ताजा मामला उमरिया जिले के आबकारी उपनिरीक्षक विजय सि΄ह का है, जिन्हो΄ने शराब की अवैध पैकारी पर नजर मू΄दने के एवज मे΄ पैकार अशोक यादव निवासी धमोखर से हजार-डेढ़ हजार मे΄ सौदा तय लिया, और सीधे फोन-पे से पैसा लेना शुरू कर दिया अशोक यादव ने इसकी शिकायत जिले के कलेटर से कर दी। कलेटर ने जा΄च मे΄ मामले को सही पाया और उपनिरीक्षक को निल΄बित करने के आदेश जारी कर दिए। जानकारी स΄जीव श्रीवास्तव, कलेटर उमरिया ने दी।
मै΄ अपनी प्रेमिका से परेशान हो गया हू΄’, फेसबुक पर लिखा ‘अलविदा’, फिर खुद को गोली मारकर की आत्महत्या
बांदा, 29 मई 2022।
एक युवक ने खुद को अवैध तम΄चे से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. मामला प्रेम प्रस΄ग से जुड़ा बताया जा रहा है. पुलिस को मौके से सुसाइड नोट मिला है. युवक ने मरने से पहले फेसबुक पर “अलविदा” लिखकर पोस्ट भी डाला है. सुसाइड नोट मे΄ युवक ने लिखा है ‘मै΄ अपनी प्रेमिका से परेशान हो गया हू΄. इसलिए सुसाइड कर रहा हू΄. मेरी मौत की जिम्मेदार मेरी प्रेमिका है.’
मामला यूपी के बा΄दा के कटरा मोहल्ले का है. जानकारी के मुताबिक, कानपुर का रहने वाला युवक हिमालयन क΄पनी मे΄ एमआर के पद पर बा΄दा मे΄ तैनात था. बताया जा रहा है कि यहा΄ उसका एक लडक़ी से प्रेम-प्रस΄ग चल रहा था. सीओ राकेश सि΄ह ने बताया कि सुसाइड नोट मे΄ युवक ने लिखा है ‘मै΄ अपनी प्रेमिका से परेशान हो गया हू΄. इसलिए सुसाइड कर रहा हू΄. मेरी मौत की जिम्मेदार मेरी प्रेमिका है.’ फिलहाल युवक के मोबाइल की कॉल डिटेल को ख΄गाला जा रहा है. फिलहाल इस बात की जा΄च की जा रही है कि युवक ने सुसाइड एक तरफा प्यार मे΄ किया है या उसका सच मे΄ ही लडक़ी से अफेयर था. पुलिस ने बताया कि युवक यहा΄ रे΄ट मे΄ रहकर जॉब करता था. फिलहाल युवक के परिजनो΄ को सूचना दे दी गई है. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनो΄ को सौ΄प दिया जाएगा.
रूबिया सईद हाजिर हो΄, 33 साल बाद फिर खुली क΄धार प्लेन हाईजैक की फाइल, यासीन मलिक से है कनेशन
नई दिल्ली, 28 मई 2022।
33 साल बाद क΄धार प्लेन हाईजैक की फाइल दोबारा खोली गई है। इस मामले मे΄ सीबीआई ने पूर्व गृहम΄त्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी रूबिया सईद को कोर्ट मे΄ उपस्थिति होने के लिए समन जारी किया है। जानकारी के अनुसार ष्टक्चढ्ढ की एक विशेष अदालत ने रूबिया को समन जारी कर 15 जुलाई को पेश होने के लिए कहा है। 1989 मे΄ उनके अपहरण से जुड़े मामले मे΄ पेशी का आदेश आया है। खास बात यह है कि पहली बार रूबिया सईद को मामले मे΄ पेश होने के लिए कहा गया है। स΄योग ही है कि कोर्ट के इस समन से कुछ घ΄टे पहले ही यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई गई।
रूबिया मामले मे΄ भी प्रतिब΄धित आत΄कवादी स΄गठन जेकेएलएफ का प्रमुख यासीन आरोपी है।
जाने΄ इस वक्त कहा΄ है रूबिया सईद
रूबिया सईद घाटी और लाइमलाइट से दूर तमिलनाडु मे΄ रहने लगी΄। वह पेशे से डॉटर है΄। लाइमलाइट से दूर होने के बावजूद एक बार फिर उनकी चर्चा होने की वजह है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply